COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ICC World Cup 2019 के लिए 4 ख़तरनाक सलामी जोड़ियां

170   //    06 Jul 2018, 15:15 IST
इंग्लैंड में अगले साल होने वाले क्रिकेट विश्व कप में, एक बात स्पष्ट है कि पावरप्ले के पहले दस ओवरों में अधिक से अधिक रन बनाने वाली टीमों के मैच जीतने की संभावना अधिक है। जबसे वनडे क्रिकेट में दूसरी नई गेंद इस्तेमाल करने का चलन चला है, बल्लेबाज़ी करने वाली टीम के लिए पॉवरप्ले में ज़्यादा से ज़्यादा रन बनाना बेहद अहम हो गया है।

मैच में दो बार नई गेंद का इस्तेमाल होने के वजह से बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए ज़्यादा स्कोर करना आसान हो गया है, ऐसे में सीमित ओवरों के मैचों में पिचों की हालत में भी सुधार हुआ है, इस से पॉवरप्ले के पहले 10 ओवरों का महत्व और बढ़ जाता है।

इस लेख में हमने विश्व कप की 4 दिग्गज जोड़ियों का उल्लेख किया है:

डेविड वॉर्नर और ट्रैविस हेड (ऑस्ट्रेलिया)




 

ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरनाक सलामी जोड़ी संयोजन बनाना कठिन नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन की सलामी जोड़ी दुनिया की सबसे खतरनाक सलामी जोड़ी मानी जाती है। विशेष रूप से वेस्टइंडीज में हुए 2007 के विश्वकप में उन्होंने अपनी टीम को लगातार तीसरी बार विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

हालाँकि, वर्तमान समय में डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ी नहीं कहा जा सकता लेकिन उनके पास अपनी टीम को फिर से विश्व विजेता बनाने की क्षमता है। डेविड वार्नर खेल के सभी प्रारूपों में विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में से एक है। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 100 मैचों में 43.22 के औसत से 4322 रन बनाए हैं। वनडे में उन्होंने 14 शतक और 17 अर्धशतक लगाए हैं।

वार्नर ने वनडे प्रारूप में 96.22 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं। वहीं अगर बात करें ट्रेविस हेड की तो उन्होंने
बिग बैश के पिछले तीन सत्रों में शानदार प्रदर्शन किया है और अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में भी उनकी प्रतिभा से हम भली-भांति परिचित हैं। अंतरराष्ट्रीय सलामी बल्लेबाज के रूप में, हेड ने 48.4 की बेहतरीन औसत से 10 मैचों में 484 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं।

उनकी सलामी जोड़ी कई कारणों से दिलचस्प है। विश्व कप 2019 में छोटी सीमाएं और बल्लेबाज़ों के लिए मुफीद पिचें दोनों खिलाड़ियों के अनुकूल होंगी।
1 / 4 NEXT
Advertisement
Fetching more content...