Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENG v IND: इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम यह 4 बड़े कीर्तिमान कर सकती है स्थापित

23 Jun 2018, 07:35 IST
बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीबीआईआई) ने इंग्लैंड दौरे के लिए भारत की टी 20 और वनडे टीमों की घोषणा कर दी है। भारतीय क्रिकेट टीम इस दौरे में 3 टी 20, 3 वनडे और 5 टेस्ट मैच खेलेगी। भारत 3 जुलाई को मैनचेस्टर में ओल्ड ट्रैफर्ड से पहले टी-20 मैच के साथ इंग्लैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगा।

टीम इंडिया इंग्लैंड में अपने खराब प्रदर्शन को इस बार बदलना चाहेगी और इस दौरे में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। तो आइये जानते हैं चार ऐसे रिकार्डों के बारे में जो टीम इंडिया आगामी श्रृंखला में बना सकती है।

भुवनेश्वर कुमार वनडे में अपने 100 विकेट कर सकते हैं पूरे




 

भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार, टीम के अब तक के बेहतरीन गेंदबाज़ों में से एक हैं। मेरठ में पैदा हुए भुवी ने 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर की शानदार शुरुआत की थी।

फिर 2017 में उनकी वापसी के बाद से भुवी भारत के बहुत ही बेहतर गेंदबाज रहे हैं और वह दोनों दिशाओं में गेंद को स्विंग कराने की क्षमता रखते हैं। भुवी ने अपनी गति में भी सुधार किया है और वह गेंद को रिवर्स स्विंग भी करा सकते हैं जिससे उन्होंने दुनिया भर के बल्लेबाज़ों को काफी परेशान किया है।

इसके अलावा आपको बता दें कि भुवनेश्वर कुमार को वनडे क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे करने में केवल दस विकेटों की दरकार है। इंग्लैंड दौरे में यदि वह यह उपलब्धि हासिल कर लेते हैं तो ऐसे करने वाले वह भारत के 19 वें गेंदबाज़ बन जायेंगे।

भुवनेश्वर कुमार इंग्लैंड की परीस्थितियों में भारत के लिए सबसे अहम गेंदबाज होंगे। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि भुवी पहले भी इंग्लैंड में खेल चुके हैं और उनको वहां की परीस्थितियों से तालमेल बैठाने में ज़्यादा समय नहीं लगेगा।
1 / 4 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...