COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ये 4 खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया की ओपनिंग की समस्या को दूर कर सकते हैं

टॉप 5 / टॉप 10
24.72K   //    15 Jan 2019, 21:13 IST

Enter caption

जब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज़ जीता, तब इस टीम को हर तरफ़ से वाहवाही मिली। ये पूरी तरह से टीम एफ़र्ट था जिसकी वजह से कामयाबी हासिल हुई है। विराट कोहली के साथियों ने वो कर दिखाया जो अब से पहले नामुमकिन सा लगता था। हांलाकि ज़्यादातर क्षेत्र में टीम इंडिया मज़बूत नज़र आई, लेकिन इस टीम की ओपनिंग बल्लेबाज़ी की परेशानी खुलकर सामने आ गई। 

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मुरली विजय अपने मौके को भुनाने में नाकाम रहे और टीम के लिए फ़्लॉप साबित हुए। विजय को दूसरे टेस्ट के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था, क्योंकि उन्होंने 4 पारियों में महज़ 49 रन बनाए थे। केएल राहुल को सिडनी में दूसरी बार मौका दिया गया था लेकिन उन्होंने महज़ 9 रन बनाए।

जब तक टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ ज़्यादा रन नहीं बनाएंगे तब तक टीम के लिए परेशानी बरकरार रहेगी। 2019 के आईसीसी वर्ल्ड कप के ठीक बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप आयोजित की जाएगी। ऐसे में 4 बल्लेबाज़ हैं जो भारत की ओपनिंग बल्लेबाज़ी की परेशानी को लंबे वक़्त के लिए दूर कर सकते हैं। हम यहां इन बल्लेबाज़ों को लेकर चर्चा कर रहे हैं।


1) मयंक अग्रवाल 

Enter caption

मयंक का नाम शुरुआत से ही टेस्ट क्रिकेट के लिए चर्चा में था। हांलाकि उन्हें वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ के दौरान टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें प्लेइंग XI में मौका नहीं दिया गया। इसके बावजूद उनके खेल में कोई कमी नहीं आई, वो घरेलू मैचों अच्छा प्रदर्शन करते रहे

27 साल के इस खिलाड़ी ने मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में डेब्यू किया और पहली पारी में 76 रन बनाए। इसके अलावा दूसरी पारी में 42 रन का स्कोर बनाया। सिडनी टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 112 गेंदों में 77 रन बनाए। मयंक ने अब तक खेले गए अपने दोनों टेस्ट मैच ये दिखा दिया कि वो ओपनिंग बल्लेबाज़ी के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...