COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

4 खिलाड़ी जो वनडे में साल 2018 का दूसरा दोहरा शतक लगा सकते हैं

139   //    30 Jul 2018, 09:36 IST

वनडे क्रिकेट इतिहास में कई रिकॉर्ड बन चुके हैं। सचिन तेंदुलकर ने सबसे पहले एकदिवसीय क्रिकेट में 200 रन बनाने का कारनामा कर दिखाया था, लेकिन इसके बाद तो 200 रन बनाने का दौर ही शुरू हो गया।


भारतीय क्रिकेट टीम से ही वीरेंद्र सहवाग ने वनडे इतिहास का दूसरा दोहरा शतक लगाया और इसके बाद रोहित शर्मा ने वनडे इतिहास में नया कीर्तिमान स्थापित किया और दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए। हालांकि वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके नाम एक या दो नहीं बल्कि तीन दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।


इन खिलाड़ियों के अलावा 2015 में हुए विश्वकप में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने मार्टिन गुप्टिल ने भी दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड बना दिया था। हाल ही में पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमान ने भी वनडे इतिहास में जिम्बाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक लगाया। फखर ने 210 रनों की पारी खेली थी


आइए यहां उन खिलाड़ियों पर एक नजर डालेंगे, जो वनडे में साल 2018 का दूसरा दोहरा शतक लगा सकते हैं:



#4 जॉनी बैर्स्टो (इंग्लैंड)



इंग्लैंड के जॉनी बैर्स्टो इस साल शानदार फॉर्म में हैं। साल 2011 में अपने वनडे करियर की शुरुआत करने वाले जॉनी बैर्स्टो ने 51 वनडे मुकाबले खेलते हुए 1962 रन स्कोर किए हैं।


 बैर्स्टो से साल 2018 के दूसरे दोहरे शतक की उम्मीद की जा सकती है। उनका अभी तक का वनडे में सर्वोच्च स्कोर 141 रन हैं और इस साल के आखिरी में इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प रहेगा कि क्या वो इंग्लैंड की तरफ से पहला दोहरा शतक लगा पाते हैं या नहीं।
1 / 4 NEXT
Advertisement
Fetching more content...