COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

4 खिलाड़ी जो टी-20 में लगा सकते हैं दोहरा शतक

117   //    13 Jul 2018, 07:05 IST
हाल ही में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 में 172 रनों की धमाकेदार पारी खेल कर ऑस्ट्रेलिआई धाकड़ बल्लेबाज़ आरोन फिंच ने इतिहास रच दिया है और वह क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप की एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं। हालाँकि वह दोहरा शतक बनाने से चूक गए। वनडे प्रारूप में हमने कई खिलाड़ियों को दोहरा शतक लगाते देखा है जिसमें भारत के तीन बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर, वीरेंदर सहवाग और रोहित शर्मा शामिल हैं।

इनके अलावा मार्टिन गप्टिल और क्रिस गेल ऐसा करने वाले केवल दो विदेशी बल्लेबाज़ हैं। लेकिन जल्द ही, हम टी 20 में भी दोहरा शतक लगते देख सकते हैं।

फिंच ने अपनी ताबड़तोड़ पारी में 16 चौके और 10 छक्के लगाए। आईपीएल में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ क्रिस गेल ने शानदार 175 रन बनाकर रिकार्ड कायम कर दिया था। तो आइये नज़र डालते हैं ऐसे 4 खिलाड़ियों पर जो टी-20 प्रारूप में शतक लगा सकते हैं:

केएल राहुल




 

कर्नाटक में पैदा हुए केएल राहुल, ने अंडर -19 विश्व कप से प्रसिद्धि प्राप्त की थी। उसके बाद उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन किय। राहुल ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी।

सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने दूसरे टेस्ट में उन्होंने अंतराष्ट्रीय करियर का पहला शतक लगाया। इस सीज़न में आईपीएल में अपने ज़बर्दस्त प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने टीम इंडिया में वापसी की है और इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ में वह भारतीय टीम के अहम खिलाड़ी हैं।

भारत के इंग्लैंड दौरे में राहुल ने मैनचेस्टर में खेले गए पहले टी -20 में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक बनाया था। इसलिए वह वनडे श्रृंखला और विश्व कप में भी भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित होंगे। राहुल का स्ट्रोकप्ले और आक्रामक बल्लेबाज़ी की क्षमता उन्हें टी -20 क्रिकेट के इतिहास में पहली डबल सेंचुरी बनाने का संभावित खिलाड़ी बनाती है।

केएल राहुल का प्रदर्शन:

वनडे: मैच- 11, रन- 257

टी 20 अंतर्राष्ट्रीय: मैच- 19, रन- 696
1 / 4 NEXT
Advertisement
Fetching more content...