Create
Notifications

IPL 2018: 4 ऐसे खिलाड़ी जिन्हें अगले सीज़न में कोलकाता नाईट राइडर्स शायद न रखे साथ

Rahul Pandey

आईपीएल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स भले ही फाइनल तक न पहुँच पायी पर प्लेऑफ में जगह बनाने में वो सफल रहे। इस सीजन की शुरुआत से पहले कई लोगों ने दिनेश कार्तिक की अगुवाई की वाली इस टीम को कमजोर आकां था, विशेष रूप से मिशेल स्टार्क को चोट के बाद, लेकिन वे अच्छी तरह से निखरे और प्ले ऑफ में भी दूसरे क्वालीफ़ायर तक पहुंचे। हालांकि कुछ खिलाड़ियों से कुछ बेहतरीन प्रदर्शन सामने आये थे, लेकिन कई खिलाड़ी हाथ में आये मौके का फायदा नही उठा सके। यहाँ हम नज़र डाल रहे ऐसे ही 5 खिलाड़ियों पर जिन्हें आईपीएल 2019 में शायद केकेआर की टीम से खेलने का मौका न मिले।

# 4 मिचेल जॉनसन

मिचेल जॉनसन के लिए आईपीएल 2018 बेहद खराब रहा, उन्होंने 6 मैचों में सिर्फ 2 विकेट लिए और उनकी इकॉनमी 10 से अधिक की रही। साथ ही उनकी गेंदबाजी देख अब लगता है कि जॉनसन ने अपनी गति खो दी है और इसके चलते बल्लेबाजों को उनकी गेंदों पर प्रहार करना आसान लगता है। वह पारी की शुरुआत में विकेट लेने के लिए संघर्ष कर रहे थे और अंतिम ओवरों में भी उनकी गेंदों पर जम के रन बरसे और कम ही सम्भावना है कि जॉनसन को अपने इस प्रदर्शन के बाद अगले सीजन में केकेआर में जगह पाने में सफल हों पाएंगे।

# 3 विनय कुमार

विनय कुमार को नीलामी में 1 करोड़ रुपये में खरीदा गया था और उनसे केकेआर गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करने की उम्मीद थी, विशेष रूप से मिचेल स्टार्क के चोट के कारण बाहर होने के बाद। लेकिन इसके इतर विनय कुमार का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और उन्होंने दो मैचों में 16.95 की इकॉनमी से गेंदबाजी थी और उन्होंने सीएसके के खिलाफ खेले गये मैच में उनकी द्वारा फेका गया आखिरी ओवर इतना खराब रहा कि टीम की हार का कारण बना। विनय कुमार की जगह टीम ने बाद में शिवम मावी को अंतिम एकादश में जगह दी और विनय कुमार की अब केकेआर टीम की ओर से खेल पाने की संभावना न के बराबर है।

# 2 रिंकू सिंह

केकेआर के पास जैसे युवा बल्लेबाज़ हैं उसे देखते हुए, रिंकू सिंह का अगले सीजन में इस टीम के साथ खेल पाना मुश्किल है। हालांकि केकेआर की टीम ने इस सीजन उन्हें शुभमन गिल से पहले आजमाया था, लेकिन एक सुंदर ठोस तकनीक के बावजूद वह प्रभावित करने में नाकाम रहे। रिंकू ने चार मैचों में केवल 2 9 रन बनाए और बड़े शॉट खेलने के लिए संघर्ष करते दिखे, और उनका स्ट्राइक रेट 93 का रहा, जो कि टी-20 क्रिकेट में एक अपराध सामान है। हालाँकि अभी वह एक उभरते युवा खिलाड़ी है, लेकिन उन्हें अपनी क्षमता का उचित प्रदर्शन करना होगा। अगले सीजन में कम ही संभावना है कि उन्हें केकेआर द्वारा टीम में जगह दी जाये।

# 1 टॉम कुरन

टॉम कुरन को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनके कुछ प्रभावशाली प्रदर्शनों चलते मिशेल स्टार्क के प्रतिस्थापन खिलाड़ी के तौर पर केकेआर में शामिल किया गया था। मगर, उनका पहला आईपीएल सीज़न भुलाने वाला रहा। हालांकि उन्होंने 5 मैचों में 6 विकेट लिए, लेकिन उनकी इकॉनमी 11.6 की रही थी। उन्हें टीम में अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करने वाले प्रमुख गेंदबाज के रूप में लाया गया था, लेकिन उन्होंने अपने यॉर्कर्स और बदलावों के लिए संघर्ष किया। केकेआर ने कुछ ख़राब प्रदर्शनों के बाद उनकी जगह जेवन सियरल्स को मौका दिया, जिन्होंने मिले हुए मौकों पर बेहतर दिखे। लेखक: प्रतीक आर अनुवादक: राहुल पांडे

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...