Create
Notifications

IPL 2018: 4 खिलाड़ी जिनकी अगले सीज़न में मुंबई इंडियंस से विदाई हो सकती है

शारिक़ुल होदा Shariqul Hoda

इस आईपीएल के लिए सबसे बड़ा झटका ये है कि पिछले साल की मुंबई इंडियंस टीम प्लेऑफ़ से बाहर हो गई है। वो इस साल की पसंदीदा टीम में से एक थी। मुंबई इंडियंस की शुरुआत काफ़ी ख़राब रही, बीच में इस टीम ने उबरने की कोशिश की। लेकिन अपने आख़िरी लीग मैच में दिल्ली से हारकर बाहर हो गई, मुंबई की टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो अपने हुनर के मुताबिक़ प्रदर्शन नहीं कर सके ऐसे में रोहित की टीम को जल्द टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। यहां हम उन 4 खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं जिनकी अगले साल मुंबई इंडियंस टीम से विदाई हो सकती है।

#1 जेपी डुमिनी

इस साल आईपीएल नीलामी के दौरान दक्षिण अफ़्रीकी ऑलराउंडर जेपी डुमिनी को मुंबई इंडियंस ने 1 करोड़ रुपये में ख़रीदा था लेकिन वो अपना कीमत के साथ इंसाफ़ नहीं कर सके और पूरे सीज़न में फ़्लॉप रहे। इस साल 6 आईपीएल मैच में उन्होंने 90 के स्ट्राइक रेट से महज़ 36 रन ही बनाए। इस साल मुंबई इंडियंस के पास कई टॉप ऑर्डर बल्लेबाज़ मौजूद थे ऐसे में डुमिनी को निचले क्रम में बल्लेबाज़ी करनी पड़ी जो उनके लिए नुक़सानदेह रहा। ऐसे में वो अगले सीज़न मुंबई के लिए खेल पाएंगे या नहीं ये कहना मुश्किल है।

#2 मुस्तफ़िज़ुर रहमान

मुस्तफ़िज़र रहमान ने अपने आईपीएल मिश्न की शुरुआत बेहद ख़ूबसूरती से की थी, लेकिन जैसे-जैसे वक़्त बीतता गया उनके प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिली। ऐसा लग रहा था कि उनकी गेंदबाज़ी में धार कम होती जा रही है। विपक्षी टीम के बल्लेबाज़ उनके गेंद पर आसानी से शॉट लगा रहे थे। यही वजह है कि वो डेथ ओवर में भी इतने कामयाब नहीं रहे। मुस्तफ़िज़ुर ने इस साल खेले गए अपने 7 आईपीएल मैच में 8.36 की इकॉनमी रेट से 7 विकेट हासिल किए हैं। रोहित शर्मा की टीम में शायद उन्हें आईपीएल 2018 में मौका न मिले।

#3 मिचेल मैकलेनाघन

मिचेल मैकलेनाघन को मुंबई इंडियंस में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जेसन बेहरेनड्रोर्फ़ की जगह शामिल किया गया था। जेसन पीठ में चोट की वजह आईपीएल के 11वें सीज़न से बाहर होना पड़ा था। हांलाकि न्यूज़ीलैंड के इस खिलाड़ी का प्रदर्शन अच्छा रहा था, उन्होंने 11 मैच में 14 विकेट हासिल किए हैं, इनका इकॉनमी रेट 8 से थोड़ा ज़्यादा है। अगर जेसन बेहरेनड्रोर्फ़ अगले सीज़न तक फ़िट हो जाते हैं तो मिचेल मैक्लिनघन की सेवा समाप्त की जा सकती है।

#4 काइरोन पोलार्ड

इस साल मुंबई इंडियन टीम मैनेजमेंट ने काइरोन पोलार्ड को रिटेन करने के लिए आरटीएम कार्ड का इस्तेमाल किया था। ये बात बहुत लोगों को हज़म नहीं हुई थी, क्योंकि पोलार्ड अब इतनी अच्छी गेंदबाज़ी नहीं कर पाते हैं जैसा कि पहले किया करते थे। पोलार्ड का इस सीज़न में प्रदर्शन बेहद बुरा रहा। 9 आईपीएल मैच में उन्होंने 130 की स्ट्राइक रेट से महज़ 133 रन बनाए थे, हांलाकि ये चौंकाने वाली बात है कि उन्हें 9 मैच खेलने का मौका क्यों दिया गया। इतने बुरे खेल के बाद शायद ही मुंबई टीम में उनके लिए जगह बन पाएगी। 3 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए प्ले-ऑफ़ में इस साल न पहुंचना बेहद निराशाजनक रहा, उम्मीद है कि अगले सीज़न में इसका ख़ामियाज़ा इन खिलाड़ियों को भुगतना पड़ सकता है। लेखक- प्रथिक आर अनुवाद- शारिक़ुल होदा

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...