Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

4 तेज गेंदबाज जो जसप्रीत बुमराह को आराम दिए जाने पर वेस्टइंडीज दौरे पर उनकी जगह ले सकते हैं 

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
25.55K   //    03 Jul 2019, 16:15 IST

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम हमेशा अपने बल्लेबाजों के दम पर मैच जीतने के लिए जानी जाती थी लेकिन पिछले 2 सालों से उन्होंने इस बात को गलत साबित किया है और भारतीय गेंदबाजों ने अपने दम पर कई मैचों में जीत दिलाई है। इन जीतों में भारतीय टीम के सबसे बड़े हीरो रहे हैं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह। 

आज जसप्रीत बुमराह का कद गेंदबाजी में उतना ही बड़ा है जिस तरह से बल्लेबाजी में विराट कोहली का माना जाता है। ऐसे में बुमराह की भारतीय टीम के लिए अहमियत को साफ तौर पर समझा जा सकता है। जसप्रीत बुमराह की सबसे बड़ी खास बात यह है कि उन्होंने क्रिकेट के हर प्रारूप में खुद को साबित किया है। उन्होंने टी-20, वनडे के साथ-साथ टेस्ट मैचों में भी शानदार प्रदर्शन किया है।

विश्व कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है। वेस्टइंडीज के इस दौरे पर कई खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। जसप्रीत बुमराह इंटरनेशनल क्रिकेट में पिछले दो-तीन साल से क्रिकेट के सभी प्रारूपों में लगातार खेल रहे हैं और साथ ही आईपीएल भी खेल रहे हैं। ऐसे में उन्हें आराम देने की सबसे ज्यादा जरूरत है।

आइये अब नजर डालते हैं उन गेंदबाजों पर जो बुमराह की गैरमौजूदगी में उनकी जगह ले सकते हैं:

#4 दीपक चहर

दीपक चहर
दीपक चहर

राजस्थान के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने अपने प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया है। दीपक चहर पिछले दो साल से लगातार आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से शानदार काम कर रहे हैं, तो साथ ही उन्हें भारत-ए के लिए जो मौके मिले उसमें भी उन्होंने च्छा प्रदर्शन किया। वैसे उन्हें भारत के लिए डेब्यू का मौका पिछले साल मिला था, जिसमें उन्होंने 1 वनडे और 1 टी-20 मैच खेला लेकिन उनका प्रदर्शन सराहनीय नहीं रहा। 

दीपक ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल के 11वें और 12वें सीजन में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने आईपीएल 12 के 17 मैचों में 22 विकेट अपने नाम किए थे। उन्होंने आखिरी के ओवर्स में भी अच्छी गेंदबाजी की थी। सेलेक्टर्स उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर टी-20 सीरीज के लिए बुमराह की जगह शामिल कर सकते हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...