Create
Notifications

4 खिलाड़ी जो वनडे में सबसे ज्यादा बार हुए नर्वस 90 का शिकार

How many times did Virat fail to convert 90s into hundreds?
ANALYST
Modified 27 Sep 2018
टॉप 5 / टॉप 10

खेल के मैदान में हर खिलाड़ी कोई न कोई कीर्तिमान स्थापित करना चाहता है। क्रिकेट के खेल में भी खिलाड़ी आए दिन नए रिकॉर्ड बनाते रहते हैं। बल्लेबाजी में जहां अर्धशतक और शतक मायने रखते हैं तो गेंदबाजी में फाइव विकेट हॉल का काफी तवज्जो दी जाती है। हालांकि क्रिकेट में बल्लेबाजी करते हुए कई बार ऐसे मौके भी आए हैं जब बल्लेबाज शतक बनाने से कुछ ही कदम पहले अपना विकेट गंवा देता है। वर्तमान खिलाड़ियों में केन विलियम्सन 7 बार नर्वस 90 का शिकार हो चुके हैं तो वहीं विराट कोहली 6 बार वनडे में 90 का स्कोर बनाने के बाद लेकिन शतक पूरा करने से पहले ही अपना विकेट खो चुके हैं। ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जो वनडे क्रिकेट में नर्वस 90 का शिकर सबसे ज्यादा हुए हैं।


#4 अरविंदा डी सिल्वा

<p>" />

श्रीलंकाई क्रिकेट में अरविंदा डी सिल्वा एक शानदार बल्लेबाज के तौर पर देखे जाते हैं। वनडे क्रिकेट में भी उनकी पारियों टीम के लिए काफी फायदेमंद देखी जाती थी। अर्जुन राणातुंगा के साथ मिलकर उन्होंने श्रीलंकाई क्रिकेट को अपने पैर जमाने का मौका दिया। 1996 विश्व कप में अरविंदा डी सिल्वा ने टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वनडे में उन्होंने अपने करियर के दौरान 308 मुकाबले खेले और 34.90 की औसत से 9284 रन स्कोर किए। इसके साथ ही उनके नाम 11 शतकों के साथ 64 अर्धशतक भी हैं। अपने 19 साल के करियर में डी सिल्वा 9 बार वनडे में नर्वस 90 का शिकार हुए।

#3 नाथन एस्टल

Enter capt

12 साल के अपने क्रिकेट करियर में नाथन एस्टल ने न्यूजीलैंड के लिए कई शानदार पारियां खेली। वहीं नाथन अपनी विस्फोटक शैली के लिए जाने जाते थे। न्यूजीलैंड के लिए खेलते हुए नाथन क्रीज पर आते ही रनों की बरसात करना शुरू कर देते थे। उन्होंने अपने वनडे करियर में 223 मुकाबले खेले और 34.92 की औसत से 7090 रन स्कोर किए। इसके अलावा नाथन के नाम वनडे में नाम 16 शतक और 41 अर्धशतक दर्ज हैं। वहीं नाथन अपने करियर में 9 बार नर्वस 90 का शिकर हुए हैं।

1 / 2 NEXT
Published 27 Sep 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now