Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

4 दिग्गज बल्लेबाज जिन्होंने वर्ल्ड कप में विकेट भी चटकाए हैं

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published 19 Jun 2019, 13:17 IST
19 Jun 2019, 13:17 IST

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

विश्व कप का दूसरा सप्ताह प्रशंसकों के लिहाज़ से बहुत ही निराश करने वाला रहा, जहां तीन मैच बारिश की वजह से धुल गए। रिजर्व डे न होने की वजह से टीमों को अंक साझा करने पड़े। गौरतलब है कि आईसीसी ने केवल सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे रखे हैं। हालांकि इस दौरान ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मैच बहुत ही रोमांचक रहा और दूसरी तरफ मेजबान इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच भी मैच काफी अच्छा रहा। एक खास बात इन् दोनों मैचों की ये रही कि पार्ट टाइम गेंदबाज़ों ने इन मैचों में अपनी टीम को महत्वपूर्ण सफलताएं दिलाई। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने जहां मोहम्मद हफ़ीज़ का महत्वपूर्ण विकेट निकाला वही इंग्लैंड के लिए जो रुट ने दो विकेट निकालकर वेस्टइंडीज के मध्यक्रम को जल्दी आउट करने में मदद की।

विश्व कप के पहले के संस्करणों में भी कुछ ऐसे मौके हुए है जहां पर कभी न गेंदबाज़ी करने वाले बल्लेबाज़ों को गेंद से भी सफलता मिली। आईये नज़र डालते है ऐसे ही 4 मौकों पर जहां पर कभी गेंदबाज़ी ना करने वाले बल्लेबजों ने विकेट चटकाए:

#1 स्टीफन फ्लेमिंग 

स्टीफन फ्लेमिंग
स्टीफन फ्लेमिंग

आजकल लोग इन्हे आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच के तौर पर जानते है लेकिन अपना कोचिंग करियर शुरू करने से पहले फ्लेमिंग सफलतम कप्तानों में से एक थे। उन्होंने 4 विश्व कप में न्यूज़ीलैंड का प्रतिनिधित्व किया और उनमें से 3 (1999, 2003, 2007) में कप्तानी भी की। 

फ्लेमिंग ने अपने 111 टेस्ट के करियर में कभी गेंदबाज़ी नहीं की लेकिन अपने पहले विश्व कप के दूसरे मैच में उन्हें कप्तान ली जर्मन ने 2 ओवरों के लिए गेंद थमाई और फ्लेमिंग ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया। सभी को चौंकाते हुए उन्होंने मार्सल स्केव को स्टंप कराकर अपना पहला और आखिरी अंतरराष्ट्रीय विकेट प्राप्त किया।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 23:30 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...