COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

4 कारण जो इस बात को साबित करते हैं कि भारतीय टीम अगले साल होने वाले विश्वकप को जीत सकती है

20   //    16 Jul 2018, 09:12 IST

क्रिकेट जगत के सबसे बड़े टूर्नामेंट आईसीसी विश्व कप में अब एक साल से भी कम समय बचा है और आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की खिताबी जीत के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस का ध्यान अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की ओर हो गया है। भारतीय टीम पूरी योजना के साथ विश्व कप में उतरती है तो टीम इंडिया देश को तीसरा वनडे विश्व जिता सकती है।

विश्व कप में होने वाले मुकाबलों की फेहरिस्त पहले ही जारी हो चुकी है, हम ऐसे चार कारणों पर एक नज़र डालेंगे जो साबित करते हैं कि विराट कोहली भारत के महान क्रिकेटर महान कपिल देव के नक्शे कदम पर चलते हुए एक बार फिर से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में विश्व कप की ट्रॉफी पकड़ सकते हैं:

मजबूत बल्लेबाजी क्रम




मौजूदा समय में कोई अन्य टीम वर्तमान में भारतीय टीम जैसे बेहतरीन बल्लेबाज़ नहीं रखती। रोहित शर्मा और शिखर धवन की मजबूत सलामी बल्लेबाज़ जोड़ी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ जोड़ियों में से एक है।

लोकेश राहुल, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या टीम के मध्य क्रम को मज़बूती प्रदान करते हैं जबकि इसके इसके बाद एमएस धोनी के रूप में टीम के पास एक अनुभवी फिनिशर मौजूद है, जिन्होंने आईपीएल में अपने हालिया प्रदर्शन से अपे आलोचकों का मुँह बंद कर दिया है।

आईपीएल में युवा बल्लेबाज़ संजू सैमसन और ऋषभ पंत ने भी बेहतरीन प्रदर्शन कर राष्ट्रीय टीम में शामिल होने की दावेदारी पेश की है। हाल के वर्षों में बल्लेबाजों के बेहतरीन फॉर्म और लगातार अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय टीम तीसरी बार विश्व विजेता बनने की प्रबल दावेदार है।
1 / 4 NEXT
Advertisement
Fetching more content...