Create
Notifications

4 टीमें जिनके खिलाफ रोहित शर्मा ने 5 से ज्यादा शतक लगाए हैं और 2 टीम जिनके खिलाफ उन्होंने एक भी शतक नहीं लगाया

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
EXPERT COLUMNIST

भारतीय टीम (Indian Team) के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वैसे तो किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है। 2007 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे रोहित शर्मा ने अपने दम पर भारतीय टीम को यादगार मैचों में जीत दिलाई है। यह कहना गलत नहीं होगा कि रोहित शर्मा के करियर को साफ तौर पर दो हिस्सों में बांटा जा सकता है।

एक 2013 से पहले का जब वो मध्यक्रम में खेला करते थे और दूसरा 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जहां से उन्होंने टीम में अपनी जगह बतौर सलामी बल्लेबाज पक्की की। रोहित शर्मा तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के ओपनर की भूमिका निभा रहे हैं और निश्चित तौर पर वो मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं।

रोहित शर्मा ने अपने करियर में अभी तक 41 शतक लगाए हैं, जिसमें टेस्ट में 8, वनडे में 29 और टी20 में 4 शतक लगाए हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा ने वनडे में 3 दोहरे शतक भी लगाए हैं।

इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे किन टीमों के खिलाफ रोहित शर्मा ने 5 से ज्यादा शतक लगाए हैं और कौन सी टीम के खिलाफ एक भी सेंचुरी नहीं लगा पाए।

#) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 5 से ज्यादा शतक लगाए हैं - वेस्टइंडीज (6 शतक)

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में शतक लगाया है
रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में शतक लगाया है

रोहित शर्मा ने अपने करियर में अभी तक वेस्टइंडीज के खिलाफ 52 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल मिलाकर 6 शतक लगाए हैं। रोहित शर्मा ने विंडीज के खिलाफ वनडे में 33, टी20 में 15 और टेस्ट में 4 मुकाबले खेले हैं।

गौर करने वाली बात यह है कि रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में शतक लगाए हैं। रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ही टेस्ट में डेब्यू किया था और अपने पहले दोनों मैचों में शानदार शतकीय पारी खेली थी। इसके अलावा टी20 में विंडीज के खिलाफ उनका एकमात्र शतक 2018 में लगाया था। वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा ने तीन शतक लगाया और आखिरी बार यह कारनामा उन्होंने नवंबर 2019 में किया था।

1 / 6 NEXT
Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now