Create

4 चीजें जो हर भारतीय क्रिकेट प्रेमी 2022 में देखना चाहता है  

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम और महिला क्रिकेट टीम
भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम और महिला क्रिकेट टीम
reaction-emoji
Prashant Kumar

हाल ही में साल 2021 की विदाई हो गई और नए साल की शुरुआत हो चुकी है। 2022 का नया साल अपनी शुरुआत के साथ ही कई तरह की आशा और उम्मीदें लेकर तैयार है। नए साल पर सभी नए टारगेट सेट करते हैं और उन्हें पूरा करने का प्रयास करते हैं। इसी बीच जब क्रिकेट के खेल की बात करें तो विश्व क्रिकेट काफी उम्मीदों के साथ खड़ा है। इस साल कई रोमांच सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप देखने को मिलेगा। भारतीय क्रिकेट के लिहाज से भी यह साल महत्वपूर्ण है। भारत के लिहाज से पिछला साल कभी खुशी तो कभी गम वाला साबित रहा। 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को कई सफलताएं हाथ लगीं तो कई मौकों पर निराश भी होना पड़ा।

इस साल भारत 2021 को निराशा को पीछे छोड़ते हुए अच्छा करने की कोशिश करेगा। बात चाहे पुरुष क्रिकेट की हो या महिला क्रिकेट की दोनों ही टीमों से जबरदस्त प्रदर्शन की आस है। भारतीय क्रिकेट से फैंस को कई तरह की आशाएं और उम्मीदें टिकी हैं, जो वो इस साल हर हाल में देखना चाहेंगे। इस कड़ी में हम आपको उन 4 चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हर क्रिकेट प्रेमी 2022 में देखना चाहता है।

4 चीजें जो हर भारतीय क्रिकेट प्रेमी 2022 में देखना चाहता है

#1 भारतीय महिला टीम की वनडे वर्ल्ड कप में जीत

महिला टीम को अभी भी वर्ल्ड कप की ट्रॉफी का इन्तजार है
महिला टीम को अभी भी वर्ल्ड कप की ट्रॉफी का इन्तजार है

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बात करें तो पिछले कुछ साल में टीम के प्रदर्शन में निरंतरता दिखी है। महिला क्रिकेट टीम ने कमाल का प्रदर्शन तो किया है लेकिन टीम को अभी भी वर्ल्ड कप की ट्रॉफी का इन्तजार है। भारत की महिला टीम में मिताली राज और झूलन गोस्वामी जैसी दो बहुत ही अनुभवी विश्वस्तरीय खिलाड़ी मौजूद हैं, लेकिन वो अब तक वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब नहीं हो सकी हैं। महिला टीम ने 2005 और 2017 में फाइनल तक का सफर जरूर तय किया, लेकिन खिताब हाथ नहीं लग सका। ऐसे में हर एक फैन चाहेगा कि इस साल होने वाले वर्ल्ड कप में भारतीय टीम जरूर जीत हासिल करे।

#2 दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीत

दो बड़ी सीरीज जो भारत के लिहाज से बहुत अहम हैं
दो बड़ी सीरीज जो भारत के लिहाज से बहुत अहम हैं

भारत ने साल 2021 में कई कमाल किए हैं। इस दौरान इंग्लैंड की सरजमीं में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में चार मैचों के बाद भारत 2-1 से आगे चल रहा है। इस सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच इस साल खेला जाना है। 2007 के बाद भारतीय टीम के पास टेस्ट सीरीज जीत का मौका होगा। वहीं दक्षिण अफ्रीका में भी 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। भारत ने प्रोटियाज की सरजमीं पर कभी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, ऐसे में हर एक क्रिकेट प्रेमी भारत की इन दो सीरीज में जीत देखना चाहेगा।

#3 विराट कोहली की फॉर्म में वापसी

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम की सबसे बड़ी रन मशीन विराट कोहली एक जबरदस्त बल्लेबाज हैं। कोहली के नाम एक से एक बेहतरीन रिकॉर्ड्स हैं। जिन्होंने काफी बड़े मुकाम हासिल किए हैं। लेकिन विराट कोहली का बल्ला पिछले करीब 2 साल से टेस्ट क्रिकेट में तो पूरी तरह से खामोश पड़ा है। विराट कोहली ने 2019 के बाद से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक भी बड़ी पारी नहीं खेली है और दर्शक उनके बल्ले के दमखम को फिर से पहले की तरह बेताब है। एक समय विराट के लिए शतक बनाना बहुत ही आसान काम था और उनसे एक बार फिर उसी प्रदर्शन की उम्मीद है।

#4 टी20 वर्ल्ड कप में जीत

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

भारत ने 2013 में चैपियंस ट्रॉफी के रूप में आईसीसी टूर्नामेंट जीता था। इसके बाद से भारतीय क्रिकेट टीम कोई आईसीसी खिताब नहीं जीत सकी है। 2021 में भारत का टी20 वर्ल्ड कप में बहुत ही खराब प्रदर्शन रहा और प्रशंसकों को निराशा का सामना करना पड़ा। ऐसे में इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप जीतकर भारतीय टीम आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म कर सकती है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...