COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

4 बड़े खिलाडी जो टी-20 अंतराष्ट्रीय मैचों में रहे हैं फ्लॉप

61   //    25 Jul 2018, 08:24 IST
क्रिकेट का टी-20 प्रारूप इस समय सबसे ज़्यादा तेज़ी से बढ़ने वाला प्रारूप है। पहली बार 2003 में इस पर विचार हुआ था और धीरे-धीरे आज यह सबसे लोकप्रिय फॉर्मेट बन गया है। कुछ खिलाड़ियों ने अन्य प्रारूपों को छोड़कर सिर्फ इसी प्रारूप में अपना ध्यान दिया है।

ग़ौरतलब है कि पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच फरवरी, 2005 में ऑकलैंड में खेला गया था। कई पूर्व क्रिकेटरों का मानना ​​है कि टी 20 को केवल क्लब स्तर तक ही सीमित किया जाना चाहिए और इसमें अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियो को उनकी राष्ट्रीय टीम में जगह मिलनी चाहिए।

आजकल ज़्यादातर टी -20 क्रिकेट फ्रेंचाइजी लीग में ही खेला ही जाता है और कई बार ऐसा भी होता कि इन लीगों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी अंतराष्ट्रीय टी-20 मैचों में फिसड्डी साबित होते हैं। तो आइए नज़र डालते हैं ऐसे 4 खिलाड़ियों पर जिन्होंने देसी और विदेशी लीगों में अच्छा खेल दिखाया है लेकिन टी-20 क्रिकेट में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वे फ्लॉप रहे हैं:

आंद्रे रसेल




आंद्रे रसेल टी 20 प्रारूप में सबसे खतरनाक ऑलराउंडर्स में से एक हैं। रसेल कई सालों से क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्हें दुनिया भर की टी-20 क्रिकेट लीग में खेलने का अनुभव है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हालांकि आंद्रे ने काफी क्रिकेट नहीं खेला है। उन्हें वेस्टइंडीज के लिए 44 मैचों में शिरकत करते हुए 192 की स्ट्राइक रेट से और 15 की निराशाजनक औसत के साथ केवल 366 रन बनाए हैं।

वहीं गेंद के साथ, उन्होंने 9 से अधिक की महंगी इकोनॉमी रेट से केवल 23 विकेट लिए हैं। बोर्ड के साथ विवादों की वजह से वह वेस्टइंडीज टीम के अंदर और बाहर होते रहे हैं।
1 / 4 NEXT
Advertisement
Fetching more content...