Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

5 बल्लेबाज जो एकदिवसीय क्रिकेट में तिहरा शतक लगा सकते हैं

  • एकदिवसीय क्रिकेट में यह 5 बल्लेबाज लगा सकते हैं तिहरा शतक
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:01 IST

Rohit Sharma Indian Team

एकदिवसीय क्रिकेट, यह क्रिकेट का एक ऐसा प्रारूप हैं जहाँ क्रिकेट के दीवानों को बड़े बड़े स्कोर के साथ साथ अंतिम 10 से 12 ओवरों में मैदान पर खूब चौके और छक्कों की बरसात देखने को मिलती है। यह बात किसी से भी छिपी नहीं कि जब से टी20 क्रिकेट में क्रिकेट की दुनिया में अपना वर्चस्व कायम किया हैं, तब से इस खेल के हर एक प्रारूप में बल्लेबाज तेजी के साथ रन बनाना काफी ज्यादा पसंद करते हैं।

टी20 फॉर्मेट में शतक बनाना और वनडे क्रिकेट में किसी बल्लेबाज द्वारा दोहरा शतक लगाना मानो अब एकदम मामूली सी बात हो गयी हैं। जब से टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने एकदिवसीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक बनाने का अनोखा रिकॉर्ड बनाया हैं, तब से क्रिकेट प्रेमियों में इस बात की उत्सुकता काफी अधिक बढ़ गयी है कि क्या कोई बल्लेबाज 50-50 ओवर के इस खेल में तिहरा शतक भी बना सकता हैं या नहीं?

इस लेख के माध्यम से हम आपको उन चुनिन्दा पांच खिलाड़ियों के नाम बताने जा रहे हैं, जो वनडे क्रिकेट के आने वाले समय में तिहरा शतक बनाने की काबिलियत रखते हैं।


#5 कॉलिन मुनरो (न्यूजीलैंड)

कोलिन मुनरो

न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के आक्रामक सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो को कौन नहीं जानता? 31 वर्षीय मुनरो की छवि एक आतिशी बल्लेबाज के रूप में जानी जाती है। कॉलिन मुनरो उन खिलाड़ियों में से एक हो सकते हैं, जो आने वाले समय में एकदिवसीय क्रिकेट में तिहरा शतक बना सभी को चौंका सकते हैं।

कॉलिन मुनरो ने अभी तक कीवी टीम के लिये कुल 43 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 105.69 के स्ट्राइक रेट के साथ 947 रन बनाये हैं। मुनरो अभी तक वनडे क्रिकेट में 6 अर्द्धशतक जमा चुके हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 87 का है। भले ही मौजूदा समय में मुनरो के नाम वनडे में कोई शतक भी दर्ज ना हो, लेकिन आने वाले समय में वह इस फॉर्मेट में तिहरा शतक बनाने के काबिलियत जरुर रखते हैं।

1 / 5 NEXT
Published 25 Nov 2018, 22:24 IST
Advertisement
Fetching more content...