Create

एक वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले टॉप 5 बल्लेबाज 

क्रिस गेल
Abhi Singh

वनडे क्रिकेट में इस समय बहुत सारे अच्छे मैच देखने मिल रहे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भी वनडे सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। वही विंडीज और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज समाप्त हो चुकी है। 5 मैचों की सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई है। इस सीरीज में विंडीज की टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया हैं और शानदार प्रदर्शन करने वाले क्रिस गेल को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था।

विंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले गए वनडे सीरीज में बल्लेबाजों ने ढेर सारे छक्के मारे थे। आज हम यहां वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले टॉप 5 बल्लेबाजो की बात कर रहे हैं।


#5 मार्टिन गप्टिल (न्यूजीलैंड), 19 छक्के

मार्टिन गप्टिल

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। मार्टिन गप्टिल ने साल 2015-16 में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए 5 मैचो की वनडे सीरीज में 19 छक्के मारे थे।

इन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। गप्टिल ने न्यूजीलैंड के लिये खेलते हुए 6000 से ज्यादा वनडे रन बनाए हैं। इस दौरान इन्होंने वनडे क्रिकेट में 16 शतक और 1 दोहरा शतक भी मारा है।


#4 एबी डीविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका), 20 छक्के

एबी डीविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डीविलियर्स इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। एबी डीविलियर्स के नाम विश्व क्रिकेट के कई सारे रिकॉर्ड हैं। एबी डीविलियर्स को दक्षिण अफ्रीका के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक है।

इन्होंने वनडे क्रिकेट में 50 से ज्यादा की औसत से 9500 से ज्यादा रन बनाए हैं। इस दौरान एबी डीविलियर्स ने वनडे में 25 शतक भी मारे हैं। इन्होंने साल 2015-16 में भारत के खिलाफ खेले गए 5 वनडे मैचों की सीरीज में 20 छक्के मारे थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#3 शेन वॉटसन (ऑस्ट्रेलिया), 20 छक्के

शेन वॉटसन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी शेन वॉटसन इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। शेन वॉटसन विश्व के सबसे बेहतरीन ऑल राउंडर में से एक है। इन्होंने अपने वनडे करियर में 5000 से ज्यादा रन बनाए थे और गेंदबाजी करते हुए इन्होंने 150 से ज्यादा विकेट लिए थे।

साल 2011 में बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में शेन वॉटसन ने 20 छक्के मारे थे।


#2 रोहित शर्मा (भारत), 23 छक्के)

Enter caption

इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं। रोहित शर्मा ने पिछले कुछ सालों से बतौर सलामी बल्लेबाज भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।

रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में 7500 से ज्यादा रन बनाए है जिसमे 22 वनडे शतक भी शामिल है। साल 2013-14 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए 6 वनडे मैच में रोहित ने 23 छक्के मारे थे।

#1 क्रिस गेल (विंडीज), 39 छक्के

क्रिस गेल

इस लिस्ट में पहले स्थान पर विंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल है। क्रिस गेल ने वनडे क्रिकेट में 10000 से ज्यादा रन बनाए हैं जिसमे 25 शतक और 1 दोहरा शतक भी शामिल हैं।

इन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खेले गए वनडे सीरीज में 4 मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 39 छक्के मारे थे। क्रिस गेल ने इस सीरीज में खेले गए 4 मैचों में 400 से ज्यादा रन बनाए थे।

Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...