Create
Notifications

5 बल्लेबाज जो आईपीएल में श्रेयस अय्यर की जगह ले सकते हैं

reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान कंधे की चोट के कारण सीरीज के अलावा आईपीएल से भी बाहर हो गए। सर्जरी के बाद अय्यर को वापसी करने में लम्बा समय लगेगा, ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के लिए मुश्किलें जरुर बढ़ेगी। पिछले सीजन में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया था।

श्रेयस अय्यर की चोट के बारे में स्कैन से पता चला और तब यह सामने आया कि उनके कंधे की सर्जरी होगी और वह लम्बे समय तक किसी भी टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएँगे। खबरों के अनुसार श्रेयस अय्यर चार से पांच माह के लिए क्रिकेट से दूर हो गए हैं। ऐसे में उनकी जगह खेलने के लिए किसी अन्य खिलाड़ी को दिल्ली की टीम में शामिल करना होगा। कप्तानी के लिए पहले से ही कई दावेदार कतार में हैं लेकिन अय्यर की जगह किसी न किसी बल्लेबाज को टीम में शामिल करते हुए वह जगह भी भरने की जरूरत होगी।

चर्चाएँ भी है कि अय्यर के नहीं होने से आईपीएल में उनकी जगह किस बल्लेबाज को शामिल किया जाएगा और कौन भरपाई करेगा। हालांकि अय्यर अपने आप में एक बड़ा नाम है लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें अय्यर की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। पांच संभावितों के बारे में इस आर्टिकल में बताया गया है।

प्रियांक पांचाल

घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतर खेल दिखाने वाले प्रियांक पांचाल भारतीय टेस्ट टीम के स्टैंडबाय खिलाड़ियों में भी शामिल रहे हैं। अगर उन्हें श्रेयस अय्यर की जगह दिल्ली कैपिटल्स में लिया जाता है, तो यह उनके लिए एक बेहतरीन अवसर होगा। अब तक वह आईपीएल में नहीं खेले हैं लेकिन यह उनके करियर को बूस्ट देने वाला मौका हो सकता है। अगर उन्हें टीम में लिया जाता है, तो अपने कौशल का बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

केदार देवधर

बड़ौदा के विकेटकीपर बल्लेबाज ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2020-2021 के फाइनल में टीम को पहुँचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और टूर्नामेंट में टीम के लिए शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने आठ मैच खेले और टूर्नामेंट में दो अर्धशतक के साथ 69।80 के औसत से 349 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स की टीम श्रेयस अय्यर की जगह उन्हें अपने साथ शामिल कर सकती है।

विष्णु सोलंकी

यह बल्लेबाज भी बड़ौदा के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में था। पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज सोलंकी ने 2 अर्धशतक के साथ कुल 267 रन बनाए और इस दौरान उनका औसत 53 से भी ज्यादा का रहा था। इस साल उन्हें आईपीएल अनुबंध मिलने के आसार थे लेकिन वह अनसोल्ड रहे थे। अब एक बार फिर से उनके पास आईपीएल खेलने का मौका आ सकता है।

अवि बरोट

अवि बरोट सौराष्ट्र के एक हार्ड हिटिंग बल्लेबाज हैं और उन्होंने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2020-2021 में 122 रन की तूफानी पारी सिर्फ 53 गेंदों में खेली थी। टूर्नामेंट में उनका स्ट्राइक रेट 180 से अधिक था और दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा विकल्प होगा। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में चौथे स्थान पर थे।

हनुमा विहारी

भारतीय टीम के टेस्ट विशेषज्ञ हनुमा विहारी नीलामी में अनसोल्ड रहे थे। आईपीएल में वह पहले भी खेल चुके हैं लेकिन सीमित ओवर क्रिकेट में उनका स्ट्राइक रेट सवालिया निशान रहा है। पहले भी उन्हें स्ट्राइक रेट के कारण आईपीएल टीमों ने रिलीज कर दिया था। इस बार दिल्ली कैपिटल्स उन्हें अपने साथ शामिल करते हुए खुद को साबित करने का एक मौका दे सकती है।

Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...