Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

5 ऐसे बल्लेबाज जिनका प्रदर्शन करियर के ढलान पर आते-आते अच्छा नहीं रहा

वीरेंदर सहवाग
वीरेंदर सहवाग
SENIOR ANALYST
Modified 04 Oct 2020, 13:55 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

किसी भी खिलाड़ी के लिए हमेशा करियर के पीक पर रहना आसान नही होता है। जरुरी नही कोई खिलाड़ी हमेशा अच्छे फॉर्म मे ही हो। दुनिया में कई ऐसे सफल खिलाड़ी हुए हैं जिनका प्रदर्शन करियर के अंत तक आते-आते गिर गया। कई खिलाड़ियों के साथ ऐसा हुआ है।

हम आपको इस आर्टिकल में 5 ऐसे ही दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिनका प्रदर्शन करियर के ढलान पर आते-आते अच्छा नहीं रहा। ये अपने जमाने के दिग्गज खिलाड़ी थे लेकिन करियर के आखिरी पड़ाव पर इनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा।

आइए आपको बताते हैं उन 5 बल्लेबाजों के बारे में जिनका प्रदर्शन अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर उतना अच्छा नहीं रहा जितना कि शुरुआत में था।

5 खिलाड़ी जिनका प्रदर्शन करियर के अंतिम पड़ाव पर अच्छा नहीं रहा

1.एडम गिलक्रिस्ट

एडम गिलक्रिस्ट
एडम गिलक्रिस्ट

गिलक्रिस्ट अपने जमाने के धाकड़ बल्लेबाज थे। आज भी जब ऑल टाइम महान खिलाड़ियों की टीम बनती है तो विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर गिलक्रिस्ट का नाम जरुर आता है। उनकी काबिलियत का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि अपने करियर के दौरान उन्हे एक भी टेस्ट मैच से ड्रॉप नही किया गया। अगर दुनिया भर के विकेटकीपरों की बात करें तो गिलक्रिस्ट ने अपने समकालीन खिलाड़ी मार्क बाउचर से लगभग 2300 रन ज्यादा बनाए हैं।

अगर हम गिलक्रिस्ट के करियर को दो भागों में बांटें तो वो एकदम अलग नजर आता है। 2005 एशेज सीरीज से पहले गिलक्रिस्ट एकदम अलग खिलाड़ी थे। उनका बल्ला जमकर बोल रहा था। लेकिन 2005 एशेज सीरीज के बाद गिलक्रिस्ट के बल्ले की धार कम हो गई।

2005 एशेज सीरीज से पहले उन्होंने 68 टेस्ट मैचो में 55.65 की औसत से 4500 रन बनाए थे। लेकिन उसके बाद 28 टेस्ट मैचो में गिलक्रिस्ट महज 30.21 की औसत से ही रन बना पाए। इस दौरान वो सिर्फ 2 ही शतक लगा पाए। हालांकि इस दौरान उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पर्थ टेस्ट में टेस्ट इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक जड़ा।

1 / 5 NEXT
Published 04 Oct 2020, 13:55 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit