Create
Notifications

5 बल्लेबाज जिन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाए

reaction-emoji
Naveen Sharma

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में इस बार बल्ले से धाकड़ प्रदर्शन देखने को मिला और कई खिलाड़ी इसमें अव्वल रहे। पंद्रह दिनों से भी ज्यादा समय तक चले इस टूर्नामेंट को मुंबई की टीम ने जीत लिया। मुंबई ने इसे चौथी बार जीता। फाइनल मैच में उत्तर प्रदेश की टीम ने बड़ा स्कोर खड़ा किया लेकिन मुंबई के प्रतिभाशाली बल्लेबाजों ने अपने बेहतरीन खेल के दम पर मुकाबले को जीतकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की तुलना में कई बार बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और बड़े स्कोर बनाए। इस बार जिस तरह की बल्लेबाजी हुई, उससे भारतीय टीम में आने के लिए कई बल्लेबाज कतार में कहे जा सकते हैं। हालांकि किसे जल्दी ही टीम इंडिया में आने का मौका मिलेगा, यह देखने वाली बात होगी। इस आर्टिकल में 5 उन बल्लेबाजों की चर्चा की गई है जिन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन इस सीजन बनाए हैं।

नितीश राणा

दिल्ली के इस बल्लेबाज का नाम इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर है। नितीश राणा ने इस सीजन विजय हजारे ट्रॉफी में 7 मैच खेले और उनके बले से 397 रन आए। इस दौरान 1 शतक भी उनके बल्ले से आया। 137 रन सर्वाधिक स्कोर उनका रहा। उनकी टीम दिल्ली ज्यादा आगे तक नहीं जा पाई।

तन्मय अग्रवाल

इस बल्लेबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में कुल 5 मैचों की 5 पारियों में बल्लेबाजी की और 446 उनके बल्ले से निकले। इस दौरान उन्होंने 2 शतकीय पारियां भी खेली थी। तन्मय अग्रवाल का सर्वाधिक स्कोर 150 रन का रहा था। उनकी टीम आगे जाती तो शायद उनके बल्ले से कुछ और रन भी देखने को मिल सकते थे।

रवि समर्थ

इस बल्लेबाज ने ख़ासा प्रभावित करने का कम इस सीजन किया है। रविकुमार समर्थ ने विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में 7 मैचों की 7 पारियों में बल्लेबाजी की और कुल 613 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक निकले। समर्थ का उच्च स्कोर 192 रन रहा।

देवदत्त पडीक्कल

इस बल्लेबाज ने इस सीजन काफी बेहतर बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। देवदत्त पडीक्कल ने लगातार चार मैचों में शतक बनाए। पांचवें मैच में भी वह ऐसा कर सकते थे लेकिन अर्धशतकीय पारी के बाद वह आउट हो गए थे। देवदत्त ने इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में कुल 7 मैचों की 7 पारियों में बल्लेबाजी की और उनके बल्ले से 737 रन निकले। इस दौरान उनका उच्च स्कोर 152 रन रहा।

पृथ्वी शॉ

सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला खेल अगर किसी बल्लेबाज ने दिखाया है, तो वह पृथ्वी शॉ ही हैं। पृथ्वी शॉ ने इस सीजन कुल 8 मैचों में 837 रन बनाए और लिस्ट में टॉप पर उनका नाम है। शॉ के बल्ले से 4 शतकीय पारियां आई जिनमें दोहरा शतक भी शमिल था। उनका उच्च स्कोर 227 रन का था। पृथ्वी शॉ की शतकीय पारियां बड़ी ही रही और उनकी टीम ने इस खेल के कारण टूर्नामेंट जीत लिया।

Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...