Create
Notifications

2016 में क्रिकेटरों के बीच ट्विटर पर हुए हंसी-मजाक के 5 बड़े उदाहरण

सावन गुप्ता
visit

हाल के दिनों में ट्विटर का लोग काफी ज्यादा उपयोग करने लगे हैं। खासकर क्रिकेटरों के लिए ये फैंस से बात करने का सबसे बड़ा जरिया बन गया है। वहीं पूर्व क्रिकेटरों और वर्तमान क्रिकेटरों के बीच बातचीत का भी ये बेहतर जरिया बना। वीरेंदर सहवाग और जेम्स नीशम जैसे खिलाड़ी इसके सबसे बड़े उदाहरण हैं, जिन्होंने ट्विटर पर अपने मजेदार ट्वीट से लोगों को काफी हंसाया है। वहीं रविचंद्रन अश्विन ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों के हर सवाल का जवाब दिया। जिससे वे लोगों के बीच और लोकप्रिय हो गए। लेकिन ये ट्विटर बैटल तब और मजेदार हो जाता है जब दो बड़े क्रिकेटर आपस में हंसी-मजाक करते हैं। आइए आपको बताते हैं 2016 में ट्विटर पर हुए 5 बड़े हंसी-मजाक के बारे में: 5. सचिन तेंदुलकर और वीरेंदर सहवाग आपक कभी उम्मीद नहीं करते कि बधाई के लिए दिया गया संदेश एक बड़ी बातचीत में बदल जाए। लेकिन जहां वीरेंदर सहवाग होते हैं वहां असंभव भी संभव हो जाता है। ऐसा ही हुआ जब भारत की जीत पर देश के दो पूर्व महान सलामी बल्लेबाजों के बीच ट्विटर पर जमकर हंसी-मजाक हुआ। मैदान पर सचिन-सहवाग की सलामी जोड़ी काफी मशहूर रही है, लेकिन क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद मैदान के बाहर भी इन दोनों बल्लेबाजों की केमिस्ट्री देखते ही बनती है। ट्विटर पर भी दोनों दिग्गजों की बातचीत काफी लोकप्रिय हुई। आप भी पढ़िए सोशल मीडिया पर इनकी बातचीत

4.केविन पीटरसन और एश्ले जाइल्स kp-gilo-1482924159-800 कभी-कभी सीधी-सादी बातचीत भी काफी यादगार बन जाती है। ऐसा ही हुआ केविन पीटरसन और एश्ले जाइल्स के साथ जब एक प्रशंसक ने संयोगवश केविन पीटरसन की तारीफ पर किए हुए ट्वीट में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर एश्ले जाइल्स को टैग कर दिया। पीटरसन उस समय पाकिस्तान सुपर लीग में खेल रहे थे। संयोगवश हुए इस ट्वीट पर दोनों ही दिग्गज खिलाड़ियों के बीच जमकर हंसी-मजाक हुआ। केविन पीटरसन हमेशा से ही गिल्स के पंसदीदा बल्लेबाज रहे हैं। जैसे ही गिल्स ने केपी की तारीफ की दूसरी तरफ से पीटरसन भी शुरु हो गए। आप भी पढ़िए पूरा ट्वीट-

लेकिन जब एक फैन ने कहा कि वो एक दिग्गज खिलाड़ी थे और उसे खुशी होती अगर वो पाकिस्तान की टीम में होते। तो जाइल्स ने ये कहा।

इसके बाद पीटरसन ने कहा कि जाइल्स उनके प्रेरणाश्रोत खिलाड़ी थे, इस ट्वीट पर दोनों के बीच मजाक का दौर शुरु हो गया

पीटरसन ने जाइल्स को थोड़ी सी सलाह भी दी

3. माइकल वॉन और टॉम मूडी vaughan-1482923634-800 दो क्रिकेटरों के बीच ट्विटर पर ज्यादातर ट्वीट हंसी-मजाक वाले ही होते हैं, ज्यादातर क्रिकेटर अपने साथी क्रिकेटर की टांग खीचने में लगे रहते हैं और एक दूसरे से चुहलबाजी करते हैं, लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता है। कभी-कभी दो पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों के बीच सोशल मीडिया पर हुई बातचीत का मतलब काफी गहरा होता है। इंग्लिश टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन अपनी बेबाकी के लिए दुनिया भर में मशहूर हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण तब देखने को मिला जब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टॉम मूडी के साथ सोशल मीडिया पर उन्होंने क्रिकेट के भविष्य के बारे में खुलकर बातचीत की। आप भी पढ़िए दोनों के बीच क्या बातचीत हुई:

2. उस्मान खवाज़ा और डेविड वॉर्नर supportive-1482927266-800 अगर आपके नाम की स्पेलिंग गलत लिखी जाए तो आपको बुरा लगता है। खासकर तब जब आप किसी नई टीम से जुड़ने से जा रहे हों, उसके लिए खेलने जा रहे हों। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान खवाज़ा के साथ भी ऐसा ही हुआ। 2016 के आईपीएल सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की टीम ने उस्मान खवाज़ा को टीम में शामिल किया, लेकिन टीम टीशर्ट पर उनका नाम गलत स्पेल हो गया। इस तरह की गलतफहमियां आम नहीं होती हैं, लेकिन उनको हल्के में लेने की जरुरत है। उस्मान खवाज़ा ने भी ऐसा ही किया, उन्होंने इस बात को ज्यादा तवज्जो नहीं दी। खवाज़ा बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन करके आईपीएल में खेलने आए थे। बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स की तरफ से खेलते हुए ख्वाजा ने 172.50 की औसत से 345 रन बनाए थे। इस वजह से सिडनी की टीम ने फाइनल मुकाबले में मेलबर्न स्टार्स को हराकर अपना पहला बिग बैश लीग का खिताब जीता। ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर जो आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर रहे थे खवाज़ा के नाम के गलत स्पेल पर ख्वाजा के काफी मजे लिए। दोनों के बीच ट्विटर पर काफी नाम को लेकर काफी-हंसी मजाक हुआ।

वॉर्नर ने अपने ट्वीट से खवाज़ा का ध्यान इस तरफ से हटाने की कोशिश की।

वहीं खवाज़ा को इस बात का थोड़ा दुख था कि उन्हें अपने पंसदीदा नंबर की जर्सी नहीं मिल सकी।

1.वीरेंदर सहवाग और रॉस टेलर taylor-sehwag-1482927369-800 जब तक सहवाग ने क्रिकेट खेला मैदान पर अपने चौके-छक्कों से दर्शकों का पूरा मनोरजंन किया और अब क्रिकेट से संन्य़ास लेने के बाद सोशल मीडिया पर वो दर्शकों का मनोरजंन कर रहे हैं। अपने मजेदार ट्वीट से सहवाग ने साबित कर दिया कि दुनिया के सबसे बड़े एंटरटेनर क्रिकेटर वही हैं। अपने साथी क्रिकेटर की टांग खिंचाई का वो एक भी मौका नहीं छोड़ते हैं। ऐसा ही एक मजेदार वाकया तब देखने को मिला जब सहवाग ने ट्विटर पर सुरेश रैना को जन्मदिन की मुबारकबाद दी। लेकिन ये मुबारकबाद सहवाग और रॉस टेलर के बीच लंबी बातचीत का जरिया बन गई। दोनों ही खिलाड़ियों के बीच ट्विटर पर जमकर हंसी-ठिठोली हुई। ये मजाक तब शुरु हुआ जब रॉस टेलर ने सुरेश रैना के जवाब पर कमेंट किया।

हो सकता है रॉस टेलर का ये ट्वीट गलती से हो गया हो, लेकिन सहवाग ने टेलर से मजाक का मौका नहीं छोड़ा। टेलर ने तुरंत ही इस गलती की वजह बताई।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now