Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 5 तेज गेंदबाज जो इस सीजन बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल सकते हैं

varsha
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
725   //    25 Mar 2019, 14:25 IST

n

वर्तमान समय में पूरे विश्व में ऐसे कुछ ही तेज गेंदबाज है, जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार में गेंदबाजी कर सकते हैं। इतनी ही स्पीड में एक नियमितता के साथ गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज तो और भी कम है। शोएब अख्तर और ब्रेट ली ऐसे गेंदबाज माने जाते हैं, जो अपनी टीम के लिए लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक रफ्तार में गेंदबाजी करने में सक्षम थे।

आईपीएल को भारत में क्रिकेट का त्योहार माना जाता है, जहां अलग-अलग देश के क्रिकेटर आईपीएल टीम में शामिल हो क्रिकेट मुकाबले खेलते हैं। इस दौरान विश्व भर के कुछ जाने-माने क्रिकेटर अपने खेल का प्रदर्शन करते हैं, तो आईपीएल से कुछ नए क्रिकेटर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान प्राप्त करते हैं। आईपीएल के इतिहास में कई तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है, जिसमें उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और मिचेल स्टार्क का नाम शामिल है। तो आइए जान लेते हैं आईपीएल के इस सीजन में खेलने वाले उन पांच तेज गेंदबाजों के बारे में जो गेंदबाजी करते समय अपने विपक्षी टीम के बल्लेबाजों के दिल में खौफ पैदा कर सकते हैं ।

#5 जसप्रीत बुमराह ( मुंबई इंडियंस)


Enter caption

जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल 2013 के सीजन में अपना डेब्यू किया था, जिसके बाद लगातार शानदार प्रदर्शन के कारण आज वे भारतीय टीम के मुख्‍य गेंदबाज बन गए हैं। जसप्रीत बुमराह की बॉलिंग स्टाइल अलग होने की वजह से, कोई भी बल्लेबाज उन्हें खेलने में संकोच करता है। साथ ही जसप्रीत बुमराह नियमित रूप से 145 से 150 कि.मी.प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं।

जसप्रीत बुमराह द्वारा से की गई सबसे तेज गेंद डिलीवरी 153.2 किलोमीटर प्रति घंटे मापी गई थी। पिछले सीजन जसप्रीत बुमराह ने 8 से अधिक बार 146 किलोमीटर से ऊपर की गति में गेंदबाजी की थी। अंतिम ओवरों में जसप्रीत बुमराह सही स्थान पर यॉर्कर डालने के लिए भी मशहूर हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...