Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसे भाईयों की जोड़ी जिनमें एक दायें हाथ का जबकि दूसरा बाएं हाथ का बल्लेबाज है

हसी भाई
Ankit Pasbola
ANALYST
Modified 23 Dec 2018, 11:11 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

वर्तमान समय मे दो भाइयों की जोड़ियां एक साथ अंतराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करते हुए दिखाई देती हैं । अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसे भाइयों की कई जोड़ियां है, जो एक साथ एक टीम में खेलते हैं। कोई भाई गेंदबाज बनता है तो कोई भाई बल्लेबाज। कोई भाई आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी के लिए विख्यात है, तो कोई संभलकर खेलने के लिए प्रसिद्ध है।

अब बात करते हैं उन भाइयों की जोड़ी की जिसमे एक भाई दाहिने हाथ से जबकि दूसरा भाई बायें हाथ से बल्लेबाजी करते हैं।

5# केविन ओ ब्रायन और नील ओ ब्रायन

आयरलैंड की टीम विश्व कप में बड़े उलटफेर के लिए जानी जाती है। उन्होंने वर्ष 2007 में पाकिस्तान को हराकर विश्वकप से बाहर कर दिया था। वर्ष 2011 में हुए विश्व कप में भी आयरलैंड ने इंग्लैंड को हरा दिया था। वर्ष 2015 में उन्होंने वेस्टइंडीज को विश्व कप में हराकर लगातार तीन विश्व कप में, तीन टेस्ट देशों को हराने का रिकॉर्ड बनाया था। इन तीनों बड़े मैचों में ब्रायन बंधुओं का योगदान सबसे ज्यादा था।

ब्रायन भाई

नील ओ ब्रायन बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज है। नील ने 2007 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 72 रनों की शानदार पारी खेली थी, और आयरलैंड को मैच जिताया था। जिसके कारण पाकिस्तान विश्व कप से बाहर हो गया था। उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया था।

केविन ओ ब्रायन दाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज है, उन्होंने 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप में 50 गेंदों में शतक जड़ दिया था,जिस कारण आयरलैंड ने यह मैच जीता था। उनके द्वारा बनाया गया यह विश्व कप के इतिहास में सबसे तेज शतक है। केविन टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर हैं, और दाहिने हाथ से गेंदबाजी भी करते हैं।गौरबतल है कि दोनों ब्रायन भाई आयरिश टीम की ओर से पहला टेस्ट खेलने वाले टीम के सदस्य थे।

1 / 3 NEXT
Published 23 Dec 2018, 11:11 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit