Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आईपीएल 2021 के लिए 5 शहरों को शॉर्ट लिस्ट किया गया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 26 Feb 2021
न्यूज़

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 भारत में आयोजित होने की संभावना है और मुंबई अभी तक एक पुष्टि स्थल नहीं है। शुक्रवार (26 फरवरी) शाम लीग के फ्रेंचाइजी के बीच बात यह थी कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टूर्नामेंट के लिए पांच स्थानों का विकल्प दिया है। टूर्नामेंट जो 10 अप्रैल से शुरू होना है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की स्थिति देखते हुए मुकाबले मुंबई से बाहर हो सकते हैं।

चेन्नई, कोलकाता, अहमदाबाद, बैंगलोर और दिल्ली को अस्थायी रूप से मेजबान शहरों के रूप में पहचाना गया है और मुंबई को महाराष्ट्र सरकार के साथ लंबित वार्ता के विकल्प के रूप में रखा गया है। वर्तमान में देश भर में महसूस किए गए कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण आईपीएल की अनुमति देने की राज्य सरकार की आशंकाएं कम हैं।

क्रिकबज ने आईपीएल के एक सूत्र के हवाले से लिखा है कि मुंबई का नाम अब तक फाइनल नहीं हुआ है क्योंकि उद्धव ठाकरे सरकार ने अभी तक अंतिम फैसला नहीं बताया है। महाराष्ट्र महामारी की दूसरी लहर का केंद्र रहा है, जिसमें गुरुवार (25 फरवरी) तक 8700 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। हाल ही में महामारी की दूसरी लहर शुरू होने से पहले बीसीसीआई ने मुंबई में ही पूरे टूर्नामेंट की मेजबानी करने के विकल्प को गंभीरता से लिया।

कोलकाता में आईपीएल में बाधा आ सकती है

इस बात की प्रबल संभावना है कि लखनऊ भी इस मिश्रण में हो सकता है क्योंकि बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला उत्तर प्रदेश केंद्र में आईपीएल खेलों के लिए जोरदार पैरवी कर रहे हैं, लेकिन अभी यह शहर प्रारंभिक सूची में नहीं है।

कोलकाता में भी आईपीएल मैचों को लेकर समस्या आ सकती है क्योंकि चुनाव आयोग ने वहां आठ चरणों में चुनाव कराने की घोषणा की है। बंगाल में 27 मार्च से लेकर 29 अप्रैल तक चुनाव होंगे और 2 मई को मतगणना होगी।

Published 26 Feb 2021, 22:30 IST
IPL
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now