COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल: 5 ऐसे बल्लेबाज जिनकी शतकीय पारी के बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा

ANALYST
न्यूज़
4.16K   //    11 May 2019, 21:25 IST

Enter caption

क्रिकेट ही एक ऐसा खेल है जिसमें खिलाड़ी को ऐसे कई मौके मिलते हैं जिसमें वो अपने टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है। वो अच्छी बल्लेबाजी करके, अच्छी गेंदबाजी करके या फिर जरूरी समय पर शानदार क्षेत्ररक्षण करके अपने टीम को जीत दिलाने में बड़ा योगदान दे सकता है।

क्रिकेट में सिर्फ बल्लेबाजी या गेंदबाजी से ही जीत या हार सुनिश्चित नहीं होती है बल्कि शानदार क्षेत्ररक्षण भी टीम को जीत या हार दिलाती है। जोंटी रोड्स एक ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने कई मौकों पर अच्छा क्षेत्ररक्षण करके मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड हासिल किया है। लेकिन टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजी को अधिक तवज्जो दिया जाता है। ऐसा मानना है कि जो टीम अधिक रन बनाएगी उसे ही जीत हासिल होगी। टी20 क्रिकेट में ऐसा कई बार देखने को भी मिला है कि एक टीम शानदार बल्लेबाजी करके अच्छा लक्ष्य स्थापित कर देती है लेकिन जवाब में उतरी विपक्षी टीम कम विकेट खोने के बावजूद भी लक्ष्य हासिल नहीं कर पाती है।

लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं 5 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने अपने पारी में शतक लगाया लेकिन फिर भी उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा।

#5. एंड्रयू सायमंड्स- 117 बनाम राजस्थान रॉयल्स, 2008:

Enter caption

आईपीएल 2008 का 9वां मुकाबला डेक्कन चार्जर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा था। डेक्कन चार्जर्स की टीम पहले 3 ओवरों में 32 रन बना चुकी थी लेकिन चौथे ओवर में गेंदबाजी करने आए युसूफ पठान ने एडम गिलक्रिस्ट और शाहिद अफरीदी का विकेट चटका दिया। इनके बाद एंड्रयू सायमंड्स बल्लेबाजी करने क्रीज पर उतरे और आते ही तूफानी बल्लेबाजी शुरू कर दी उन्होंने 29 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने इस मैच में शेन वॉर्न के खिलाफ 13 गेंदों पर 35 रन जड़ दिए। जबकि उन्होंने 53 गेंदों पर 117 रन बनाए। इनकी शतकीय पारी की बदौलत डेक्कन चार्जर्स ने 215 रनों का लक्ष्य स्थापित किया।

राजस्थान रॉयल्स की ओर से बल्लेबाजी करने आए ग्रीम स्मिथ और यूसुफ पठान ने तेजी से रन बनाए। अंतिम ओवर में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 17 रनों की दरकार थी जिसको बचाने का जिम्मा एंड्रयू सायमंड्स ने ही लिया। लेकिन शेन वार्न ने एक चौका और 2 छक्के लगाकर राजस्थान रॉयल्स को जीत दिला दी। इस मैच में एंड्रयू सायमंड्स की शतकीय पारी बेकार चली गई और उनकी टीम डेक्कन चार्जर्स को हार का सामना करना पड़ा।

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...