Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 क्रिकेटर जिन पर लग चुके हैं यौन शोषण के आरोप 

टॉप 5 / टॉप 10
Published 21 Oct 2018, 19:50 IST
21 Oct 2018, 19:50 IST

Enter caption

#MeToo अभियान इस समय खबरों में है। फिल्म अभिनेताओं से लेकर नेताओं तक सब इसकी चपेट में हैं। यौन उत्पीड़न की घटनायें भारत में नियमित रूप से होती हैं और इस अभियान की मदद से महिलायें अपनी आवाज़ उठा रही हैं। इसी कड़ी में हर रोज़ कई मशहूर हस्तियों के नाम सामने आ रहे हैं और इन मशहूर हस्तियों में कुछ क्रिकेटरों के नाम भी शामिल हैं। 

हाल ही में, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने भी इस अभियान के समर्थन में अपनी आवाज़ बुलंद की है। इस अभियान के तहत कुछ क्रिकटरों के नाम सामने आये हैं लेकिन इससे पहले भी कई क्रिकटरों पर यौन-शोषण के आरोप लग चुके हैं और इस सूची में एक भारतीय क्रिकेटर भी शामिल है।  

तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं 5 ऐसे क्रिकेटरों के बारे में जिन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लग चुके हैं:

1. ल्यूक पॉमर्सबैक

Image result for luke pomersbach rape

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज़ ल्यूक पॉमर्सबैक को 2012 में भारतीय पुलिसकर्मियों द्वारा हिरासत में लिया गया था। आईपीएल 2012 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले पॉमर्सबैक पर उनकी मंगेतर ने उनका यौन शोषण करने और मारपीट का आरोप लगाया था। 

बाद में, उन्हें अदालत ले जाया गया, जहां सुनवाई के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ जज का निर्णय सुनते समय बेहोश हो गए थे। हालांकि, बाद में जब उनकी मंगेतर ने पॉमर्सबैक के खिलाफ लगाए आरोप वापस लिए और इस मामले को आपसी सहमति से सुलझा लिया गया।

लेकिन इस आरोप के बाद उन्हें किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम में शामिल नहीं किया। अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए भी उन्होंने सिर्फ एक ही टी-20 अंतराष्ट्रीय मैच खेला है। अपने आईपीएल करियर में पॉमर्सबैक ने 17 मैचों की अपनी 16 पारियों में 27.45 की औसत से 302 रन बनाए हैं जिसमें 79 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है।  

1 / 5 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 19:22 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...