Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

छोटी टीमों के 5 ऐसे खिलाड़ी जो किसी बड़ी टीम में महान बन सकते थे

  • इन खिलाड़ियों ने अपनी टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया
  • इस लिस्ट में एक खिलाड़ी संन्यास लेने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दोबारा वापसी कर चुका है
FEATURED COLUMNIST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 18 Jun 2020, 22:56 IST

क्रिकेट उन खेलों में से एक हैं, जो कि काफी देशों में खेला जाता है, लेकिन ऐसे कुछ ही देश हैं, जिन्हें इस खेल में महारथ हासिल हैं। हमेशा यह देखा गया है कि आज तक कई टीमों में ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिनका प्रदर्शन शानदार रहा हो। हालांकि क्रिकेट को हमेशा ही टीम गेम कहा जाता हैं और कभी भी एक खिलाड़ी का प्रदर्शन टीम को सफल नहीं बना सकता

क्रिकेट में हमने हमेशा ऐसे कई सुपरस्टार्स देखे हैं, जिनका प्रदर्शन शानदार रहा हो, लेकिन उनकी बुरी किस्मत कहे कि वो कभी भी किसी अच्छी टीम का हिस्सा नहीं रहे। उन खिलाड़ियों की काबिलियत, इस खेल की समझ और निरंतरता, आसानी से उनको किसी भी अच्छी टीम में जगह दिला सकती थी।

आइये नज़र डालते हैं 5 ऐसे क्रिकेटर्स पर, जो किसी दूसरी टीम में आसानी से जगह बना सकते थे:

1- ब्रैंडन टेलर(ज़िम्बाब्वे)

brendan-taylor-1465894197-800

ज़िम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ब्रैंडन टेलर जिनका वनडे क्रिकेट में प्रदर्शन शानदार रहा, उन्होंने अपने करियर में 196 वनडे मुकाबलों में6326 रन बनाए। टेलर ने अपने करियर में 10 शतक और 38 अर्धशतक भी लगाए। इसी बीच उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 145 रनों का रहा है।

वो ज़िम्बाब्वे की तरफ से लगातार दो शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज़ भी हैं। उन्होने यह कारनामा दो बार किया हैं, एक बार 2011 में, तो दूसरी बार 2015 में। टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास 2015 विश्व कप के बाद ले लिया था, लेकिन बाद में उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर ली।

1 / 5 NEXT
Published 18 Jun 2020, 22:56 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit