Create
Notifications

5 ऐसे क्रिकेटर जो सोशल मीडिया पर सहवाग को दे सकते हैं टक्कर

सावन गुप्ता
visit

क्रिकेटरों का अपने फैंस के साथ जुड़े रहना काफी अहम होता है। इसलिए आज के मॉर्डन युग में ज्यादातर क्रिकेटर विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यमों से अपने फैंस से जुड़े रहने की कोशिश करते हैं। लेकिन कभी-कभी इन क्रिकेटरों को अपनी लोकप्रियता का खामियाजा भी उठाना पड़ता है, क्योंकि फैंस कभी-कभी सोशल मीडिया पर मजाक कर जाते हैं। लेकिन इन क्रिकेटरों की सबसे खास बात ये है कि ये तुरंत बेहतरीन तरीके से उस मजाक का उत्तर दे देते हैं और ये काफी गुदगुदाने वाले किस्से होते हैं। इनमें से पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग एक ऐसे क्रिकेटर हैं जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद लगातार ट्विटर पर सक्रिय हैं। ट्विटर पर उनके कमेंट ना केवल व्यंग्यात्मक होते हैं, बल्कि बहुत मजेदार और दिलचस्प होते हैं। किसी भी मुद्दे पर सहवाग व्यंगात्मक तरीके से ट्वीट करने में देर नहीं करते हैं। वहीं वर्ल्ड क्रिकेट में कई और क्रिकेटर भी हैं जो ट्विटर पर लगातार सक्रिय रहते हैं और अपने मजेदार कमेंट्स से सबको गुदगुदाते हैं। आइए आपको बताते हैं 5 ऐसे ही क्रिकेटरों के बारे में जो सोशल मीडिया पर सहवाग को अच्छी टक्कर दे सकते हैं। 1.जेम्स नीशम (न्यूजीलैंड) james-neesham-1482473199-800 जेम्स नीशम न्यूजीलैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। 26 साल के इस क्रिकेटर ने भारत के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया। अपने पर्दापण मैच में ही नीशम ने नंबर 8 पर ब्ल्लेबाजी करते हुए इतिहास रच दिया। नीशम ने उस मैच की दूसरी पारी में नाबाद 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 137 रन बनाए। ऐसा करने वाले वो पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर बने। मैदान के साथ ही नीशम ट्विटर पर भी खूब सक्रिय रहते हैं और हर मुद्दे पर ट्वीट करते रहते हैं। नीशम के ट्वीट काफी मजेदार होते हैं। जिसे पढ़ने में काफी मजा आता है। उनके मन में जो आता है वो सोशल मीडिया पर उसे कह देते हैं, फिर चाहे उसकी कितनी ही आलोचना हो। ऐसा ही उनका एक ट्वीट उस समय आया जब न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर थी। सितंबर में जब कीवी टीम कानपुर टेस्ट के लिए कानपुर गई तो वहां की खस्ताहाल सड़कों पर उन्होंने ट्वीट किया।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया में चल रहे बिग बैश लीग में आंद्रे रसेल ने जिस बैट से बल्लेबाजी की उस पर भी उन्होंने एक मजेदार ट्वीट किया।

— Jimmy Neesham (@JimmyNeesh) December 21, 2016 2. क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) chris-gayle-1482472451-800 इंटरनेशनल क्रिकेट में क्रिस गेल जैसा पॉवर हिटर कोई नहीं है। जितनी तेजी से वो गेंद को सीमा रेखा के बाहर पहुंचाते हैं शायद ही कोई वैसा कर पाता हो। जब वो क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए आते हैं तो अच्छे-अच्छे गेंदबाजों के पसीने छूट जाते हैं। वो अकेले किसी भी वक्त मैच का रुख पलट सकते हैं। मैदान के अलावा गेल मैदान के बाहर भी खूब सक्रिय रहते हैं। अक्सर गेल को दोस्तों के साथ पार्टी करते देखा जा सकता है। वहीं सोशल मीडिया के माध्यम से भी वो अपनी उपस्थिति का एहसास कराते रहते हैं। खासकर ट्विटर पर वो बहुत ज्यादा सक्रिय रहते हैं। उनके ट्वीट काफी मजेदार होते हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण उनके इस ट्वीट से मिलता है जब पाकिस्तानी बल्लेबाज अहमद शहजाद के बारे में पूछे जाने पर वो ये ट्वीट करते हैं:

गेल के इस ट्वीट का शहजाद ने भी इस पिक्चर के साथ अच्छा जवाब दिया। उन्होंने लिखा:

— Ahmad Shahzad (@iamAhmadshahzad) May 4, 2016 ChnobakUoAIM_Z3 3. केविन पीटरसन (इंग्लैंड) kevin-pietersen-1482472523-800 पिछले कुछ सालों में केविन पीटरसन ना केवल इंग्लैंड बल्कि दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज रहे हैं। अपनी बल्लेबाजी से उन्होंने इंग्लिश टीम को एशेज सीरीज जीताने में मदद की वहीं इंग्लैंड की टीम के टी-20 वर्ल्ड कप जीतने में भी उनका अहम योगदान रहा। 2010 में जब इंग्लिश टीम ने टी-20 का वर्ल्ड कप जीता तो उस समय पीटरसन को मैन ऑफ द् टूर्नामेंट चुना गया। हालांकि इसके बाद का समय केविन पीटरसन के लिए उतना अच्छा नहीं रहा। अनुशासन तोड़ने को लेकर उन्हें इंग्लिश टीम से बाहर कर दिया गया। इसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की उन्होंने उम्मीदें खो दीं और अपना पूरा ध्यान घरेलू क्रिकेट पर लगा दिया। मैदान पर चौके-छक्के लगाने के अलावा पीटरसन सोशल मीडिया पर भी आक्रामक पारी खेलते हैं। अक्सर अपने ट्वीट से वो अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हैं। अन्य क्रिकेटरों के साथ ट्विटर पर वो काफी हंसी-मजाक बाते करते हैं। वहीं अपने ट्वीट से उन्होंने इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड का भी खूब मजाक उड़ाया।

4. माइकल वॉन (इंग्लैंड)

michael-vaughan-1482472820-800 इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन इंग्लैंड के बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक थे। 2002-03 के एशेज सीरीज में उनकी लाजवाब बल्लेबाजी आज भी लोगों के जेहन में ताजा है। उस एशेज सीरीज में माइकल वॉन ने 3 शतक लगाते हुए 633 रन बनाए थे। वो इंग्लैंड के सबसे सफल कप्तानों में से एक थे। 2009 में क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वो इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड से जुड़ गए। माइकल वॉन ट्विटर पर भी काफी सक्रिय रहते हैं और विभिन्न मैचों और खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बारे में कमेंट करते रहते हैं। 2014 में ओवल टेस्ट में भारतीय टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद वॉन ने एक तस्वीर अपने ट्विटर पेज पर पोस्ट किया और लिखा कि-

— Michael Vaughan (@MichaelVaughan) August 17, 2014

— Michael Vaughan (@MichaelVaughan) July 11, 2015 1. जेम्स फॉकनर (ऑस्ट्रेलिया) james-faulkner-1482473036-800 सीमित ओवरों के क्रिकेट में जेम्स फॉकनर ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े ऑलराउंडर हैं। अपनी विविधता भरी गेंदबाजी से कई मौकों पर अहम विकेट निकाल कर उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत दिलाई है। वहीं फॉकनर निचले क्रम में बल्लेबाजी भी काफी अच्छी कर लेते हैं। निचले क्रम में आकर वो टीम के लिए आक्रामक पारियां खेलते हैं और मैच को फिनिश करके जाते हैं। 2015 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जब ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को हराया था तो वो मैन ऑफ् द् मैच थे। मैदान के अलावा फॉकनर क्रिकेट की हर गतिविधि के ऊपर ट्विटर पर भी पोस्ट करते रहते हैं। अपनी टीम के साथी खिलाड़ियों तथा अन्य लोगों से ट्विटर पर उनकी बातचीत चलती रहती है। एक बार पीटरसन और उनके बीच ट्विटर पर खूब मजाक हुआ था '

वहीं एक मजेदार ट्विटर बैटल उनके और पीटरसन के बीच हुआ था

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now