COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 क्रिकेटर जल्दी ही भारत के स्टार खिलाड़ी बन सकते हैं

56   //    27 Aug 2018, 11:50 IST
महान क्रिकेटर कपिल देव से लेकर विराट कोहली तक, भारतीय क्रिकेट टीम में पिछले कुछ वर्षों में कई महान क्रिकटरों ने अपनी सेवाएं दी हैं। इन खिलाड़ियों ने, अपनी अद्वितीय क्षमता और कौशल के साथ, दुनिया भर में लाखों लोगों को प्रेरित किया है। इन्होने कई युवाओं को क्रिकेट में करियर बनाने के लिए प्रेरित किया है।

भारत को विश्व विजेता जिताने वाले कपिल देव और एमएस धोनी भारत के छोटे शहरों से आये थे, जबकि विराट कोहली ने अपने पिता को छोटी उम्र में ही खो दिया, वहीं पांड्या भाइयों ने गरीबी में जीवन जीने के बावजुद क्रिकेट के प्रति अपने जुनून को कम नहीं होने दिया। इन सब रुकावटों के बावजूद इन्होने क्रिकेट में अपना नाम किया।

वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनमें निकट भविष्य में सुपरस्टार क्रिकेटर बनने की क्षमता है। तो आइये 5 ऐसे युवा भारतीय क्रिकेटरों पर एक नज़र डालें जो जल्द ही देश के सबसे बड़े सुपरस्टार क्रिकेटर बन सकते हैं:

कुलदीप यादव



कुलदीप यादव ने 2017 में भारतीय टीम की ओर से टेस्ट, वन्डे और टी-20, क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अपना डेब्यू किया था। इसके अलावा वह लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहें हैं। जिसकी वजह से उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली। कुलदीप यादव भारत की ओर से खेलने वाले पहले 'चाइनामैन' गेंदबाज हैं। साल 2012 के अंडर 19 विश्वकप में कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा विकेट लेकर भारत को विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

इसके बाद आईपीएल में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। वर्तमान में भारत के इंग्लैंड दौरे में कुलदीप ने टी-20 और वनडे सीरीज़ में ज़बरदस्त प्रदर्शन किया है। को देखते हुए, ऐसा लग रहा है कि वह बहुत जल्द ही भारतीय टीम में मुख्य स्पिनर के रूप में खेलेंगे। 23 एकदिवसीय मैचों में 48 विकेट और 12 टी-20 मैचों में 24 विकेट लेकर, उत्तर प्रदेश के इस खिलाड़ी को निश्चित रूप से भविष्य में भारत के सुपरस्टार क्रिकेटर के तौर पर देखा जा रहा है।
1 / 5 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...