Create
Notifications

5 क्रिकेटर जिन्होंने 2008 में विराट के साथ डेब्यू किया, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सफल नहीं हुए

Modified 18 Jan 2017

  2008 में जब विराट कोहली ने डेब्यू किया तो वो मोहम्मद कैफ के बाद अंडर -19 वर्ल्ड कप जीतने वाले दूसरे कप्तान थे, जिन्हें टीम इंडिया में जगह मिली। कोहली की अगुवाई में भारत ने 2007-08 में मलेशिया में संपन्न अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता। जाहिर है इस जीत के बाद कोहली ने जमकर सुर्खियां बटोरीं। अपनी आक्रामक बल्लेबाजी की वजह से कोहली को उसी साल सीनियर टीम में डेब्यू करने का मौका मिल गया। विराट ने 2008 में वनडे क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया। उस मैच में उन्होंने गौतम गंभीर के साथ पारी का आगाज किया था। कोहली ने उसी साल अपना वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था, जिस वर्ष उन्होंने अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता था। लेकिन कोहली के अलावा 5 और खिलाड़ी थे जिन्होंने उसी साल वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। आइए एक नजर डालते हैं इन खिलाड़ियों के करियर पर :


मनोज तिवारी

manoj
मनोज तिवारी अब 31 साल के हो चुके हैं। 2008 में जब उन्होंने टीम इंडिया की ओर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था, तब वो 23 साल के थे। साल 2008 में ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका डेब्यू अच्छा नहीं रहा। इसके बाद अगले 3 साल तक उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था। उसके बाद उन्हें 2011 में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में चुना गया था। उसके बाद वो टीम से लगातार अंदर बाहर होते रहे।

साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवे वनडे मैच में उनका प्रदर्शन यादगार रहा, जब मनोज बल्लेबाजी करने आए उस समय टीम इंडिया ने 1 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे, तब उन्होंने टीम को मुसीबत से बाहर निकालते हुअ शानदार शतक लगाया था और उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था। मनोज ने भारत के लिए आखिरी बार 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था और अब टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में जबर्दस्त प्रतिस्पर्धा को देखते हुए लगता नहीं कि मनोज हाल फिलहाल में टीम में वापसी कर पाएंगे। हालांकि वो बंगाल की टीम के लिए सालों से अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे है। उन्हें बंगाल में ‘छोटा दादा’ भी बुलाया जाता है।
1 / 5 NEXT
Published 18 Jan 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now