Create

5 क्रिकेटर जिन्हें खाना बनाना काफी पसंद है 

Neeraj
खाना बनाने की कला में बहुत ही कम क्रिकेटर निपुण हैं
खाना बनाने की कला में बहुत ही कम क्रिकेटर निपुण हैं

खेल के इस आधुनिक युग में क्रिकेटरों को किसी बड़े सेलिब्रिटी से कम नहीं समझा जाता है। कई दिग्गज खिलाड़ियों की फैन फॉलोइंग सिर्फ उनके देश से तक ही सीमित नहीं है बल्कि पूरी दुनिया में उनकी लोकप्रियता देखने लायक होती है। सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), विराट कोहली (Virat Kohli), एमएस धोनी (MS Dhoni), एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) जैसे खिलाड़ियों का नाम इनमें शामिल है।

क्रिकेटरों को अक्सर मैच खेलने के लिए दूसरे देशों के दौरे पर जाना पड़ता है। ऐसे में ये संभव नहीं है कि उन्हें हर देश में अपना मनपसंद खाना खाने को मिले। ऐसे में कई खिलाड़ियों को न चाहकर भी बिना पसंद की चीज़ों को खाकर काम चलना पड़ता है। हालाँकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो खुद खाना बनाने में माहिर होते हैं और ऐसे मौकों पर वह अपनी इस कला का इस्तेमाल करते हुए अपनी पसंदीदा चीज़ बनाकर बनाकर लुत्फ़ उठाते हैं। इस आर्टिकल में हम उन 5 क्रिकेटरों की बात करेंगे जिन्हें खाना बनाना पसंद है।

इन 5 क्रिकेटर्स को कुकिंग काफी पसंद है

#5 अजिंक्य रहाणे

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने साल 2020 में लॉकडाउन के दौरान खाना बनाना सीखा। उन दिनों में दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने रसोई में अपनी पत्नी राधिका धोपावकर की कई बार खाना बनाने में मदद की थी और रहाणे ने खुद कुछ दिनों तक रात का खाना भी बनाया था।

2020 में रहाणे ने अपने इंस्टाग्राम पर धनिया चावल बनाते हुए अपनी कुछ तस्वीरें सांझा की थी, जिस पर उनकी पत्नी ने कमेंट करते हुए चुटीले अंदाज में लिखा कि उन्हें रोज खाना बनाना चाहिए।

#4 मयंक अग्रवाल

इस लिस्ट में शामिल होने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी का नाम मयंक अग्रवाल है। 2020 में लगे लॉकडाउन के दौरान मयंक निरंतर इंस्टाग्राम पर अपने द्वारा बनाये गए व्यंजनों की तस्वीरें शेयर कर रहे थे। उन्हीं व्यंजनों से एक तस्वीर एवोकाडो केला स्मूदी डिश की थी जो मयंक ने खुद बनाई थी।

#3 हरभजन सिंह

पूर्व भारतीय ऑफ़ स्पिनर हरभजन सिंह ने लॉकडाउन के दौरान खुद को 'मास्टर शेफ' का टैग दिया था। वह अक्सर उन दिनों में अपने परिवार के साथ मिलकर रसोई में कुछ न कुछ बनाने में उनकी मदद करते नजर आ रहे थे। इसकी कुछ वीडियो और तस्वीरें भी उन्होंने इंस्टाग्राम पर शेयर की थी।

#2 स्टीफन फ्लेमिंग

हरभजन सिंह आईपीएल के कुछ सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा रहे थे। उसी दौरान उन्होंने एक सीजन में टीम के हेड कोच और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग के साथ एक कुकिंग इवेंट में भाग लिया था। नवंबर 2020 में भज्जी ने अपने इंस्टा हैंडल से इस इवेंट से जुड़ी एक तस्वीर साझा की थी जिसमें ये दोनों खाना बनाते हुए नजर आ रहे थे।

#1 कुमार संगकारा

Check out a recent Sangakkara family recipe that we lent our friends in London, @kolamba.ldn - our fiery Pol Sambol (coconut sambol) is always a winner 🔥 https://t.co/ovR7nekcX4

श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने घर से दूर रहते हुए फरवरी 2020 में 'पोल संबोल' नामक एक पारंपरिक श्रीलंकाई व्यंजन तैयार किया था। इसकी तस्वीर संगकारा ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये शेयर की थी। इस तरह श्रीलंकाई दिग्गज ने लोगों को अपने खाना बनाने के हुनर से भी परिचित करवाया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment