Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 क्रिकेटर जिन्होंने अपने देश के लिए लंबे समय तक वनडे क्रिकेट खेला

CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Timeless

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

वनडे क्रिकेट में कई रिकॅार्डस बने और धराशायी हुए, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे रिकॅार्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे बहुत कम लोग जानते हैं। आज हम बात करने वाले हैं उन दिग्गज क्रिकेटर के बारे में जिन्होंने अपने देश के लिए काफी लंबे समय तक वनडे क्रिकेट खेला।

आइये इसी क्रम में एक नजर डालते हैं टॉप 5 खिलाड़ियों पर:

# सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

इस सूची में पहला नाम आता है मास्टर बलास्टर के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर का जिन्होंने भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे क्रिकेट में हिस्सा लिया। तेंदुलकर ने 18 दिसंबर 1989 को पाकिस्तान के खिलाफ वनडे क्रिकेट में पर्दापण किया था। तेंदुलकर ने अपने पूरे वनडे करियर में 463 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं, जिनमें उन्होंने 49 शतकों की सहायता से 18426 रन बनाए हैं।

बता दें कि सचिन का वनडे करियर 22 साल और 91 दिन का रहा। 18 मार्च 2012 को भारत के इस दिग्गज क्रिकेटर को आखिरी बार वनडे क्रिकेट खेलते हुए देखा गया था। आपको जानकर हैरानी भी होगी की सचिन ने अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल भी पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने 52 रन की पारी खेली थी। वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा 18 नाइनटीज के स्कोर का रिकॉर्ड भी सचिन के नाम है। इसके साथ ही एक विश्व कप में सबसे ज्यादा 673 रन बनाने का सचिन का रिकॉर्ड भी आज तक कोई नहीं तोड़ पाया। बता दें कि तेंदुलकर ने यह रिकॉर्ड 2003 वर्ल्ड कप में बनाया था।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...