Create
Notifications
Advertisement

एकदिवसीय प्रारूप में बिना शतक के सर्वाधिक अर्धशतक लगाने वाले 5 क्रिकेटर

  • इस फ़ेहरिस्त में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक़ सबसे आगे हैं
Rahul Pandey
ANALYST
Modified 14 Jun 2018, 08:42 IST

एकदिवसीय प्रारूप में बड़े बड़े क्रिकेटरों के नाम कम से कम एक शतक होता ही है। जहाँ एक ओर अगर किसी खिलाड़ी के नाम कई शतक हैं तो इसका मतलब साफ़ है कि वह खिलाड़ी बेहद प्रतिभाशाली और सुसंगत है और टीम कठिन समय में उस पर निर्भर हो सकती है, वहीं किसी की भी प्रतिभा सिर्फ शतकों की संख्या नही बताती है क्योंकि कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो एकदिवसीय शतक नहीं लगा पायें है।

इनमें से कुछ ऐसे क्रिकेटर हैं जिनके नाम एकदिवसीय प्रारूप में शतक तो नहीं, लेकिन कई अर्धशतक हैं।

यहां, हम ऐसे ही 5 क्रिकेटरों पर नज़र डाल रहे हैं जिनके नाम कई अर्धशतक रहे लेकिन उनके नाम कोई शतक नहीं है।

 

# 5 माइकल वॉन




 

माइकल वॉन इंग्लैंड के सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं। हालांकि इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट टीम के नियमित सदस्य रहे इस खिलाड़ी ने, क्रिकेट के छोटे प्रारूप में ज्यादातर संघर्ष ही किया था। हालांकि, उन्हें 2003 में एकदिवसीय टीम का कप्तान बनाया गया था और उन्होंने कुछ अर्धशतक भी जड़े, लेकिन कभी शतक नहीं बना पाये।

इंग्लैंड के लिए 86 वनडे मैचों में वॉन ने केवल 27.15 के औसत से 1982 रन बनाए। हालांकि, उन्होंने 16 अर्धशतक बनाए। उनका उच्च स्कोर 90 का था, जो 5 दिसंबर, 2004 को बुलावायो में जिम्बाब्वे के खिलाफ आया था। वह उस मैच में नाबाद रहे।

उनके 16  अर्धशतकों में से 4 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आये हैं और उनमें से दो बार वो नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका उच्चतम स्कोर 86 रनों का रहा।
1 / 5 NEXT
Published 14 Jun 2018, 08:42 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit