Create
Notifications

5 क्रिकेटर जिन्हें दुनिया भर में कोई नापसंद नहीं करता

क्रिस गेल और एबी डीविलियर्स के प्रशंसक हर जगह हैं
क्रिस गेल और एबी डीविलियर्स के प्रशंसक हर जगह हैं
ANALYST

क्रिकेट के खेल का दुनिया भर में अपना एक अलग ही क्रेज है। हालांकि अभी यह खेल कुछ सीमित देशों में ही खेला जाता है लेकिन इसको पसंद करने वाले प्रशंसक दुनिया भर में हैं। इस खेल को खेलने वाले कुछ ऐसे खिलाड़ी हमें देखने को मिले, जिन्हें उनके खेल और उनकी शानदार खेल भावना की वजह से हर जगह उनको पसंद करने वाले लोग मिलेंगे। ये खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनसे नफरत कर पाना काफी मुश्किल और यही वजह है कि इन्हें दुनिया भर के क्रिकेट समर्थकों के द्वारा पसंद भी किया जाता है।

कई क्रिकेटर ऐसे भी हुए, जिन्हें दुनिया भर में नापसंद भी किया गया है। खिलाड़ियों को उनके मैदान के अंदर व्यवहार और खेल की वजह से लोगों का समर्थन मिल जाता है। कुछ खिलाड़ी इसी तरह सभी की पसंद बन जाते हैं और वो जहां भी जाते हैं, दर्शक उन्हें पूरी तरह से अपना समर्थन देते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिनको कोई नापसंद नहीं करता।

5 क्रिकेटर जिन्हें दुनिया भर में कोई नापसंद नहीं करता

#5 आशीष नेहरा

आशीष नेहरा को सभी पसंद करते हैं
आशीष नेहरा को सभी पसंद करते हैं

2017 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देने वाले पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को एक टीम मैन कहा जाता है और उनका मजाकिया स्वाभाव साथी खिलाड़ियों के साथ-साथ दर्शकों को भी काफी रास आता है। नेहरा जब गौरव चोपड़ा के शो में आये थे तो वह अपने बहुत ही कूल अवतार में नजर आये थे और कई मजेदार किस्सों को साझा भी किया था। आखिरी के कुछ सालों में नेहरा के प्रशंसकों में काफी इजाफा हुआ और यह खिलाड़ी जिस तरह का है, शायद ही इन्हें कोई नापसंद करता होगा।

#4 एडम गिलक्रिस्ट

एडम गिलक्रिस्ट को दुनिया भर में पसंद किया जाता है
एडम गिलक्रिस्ट को दुनिया भर में पसंद किया जाता है

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट भले ही मैदान के अंदर आक्रामक बल्लेबाजी अंदाज के लिए मशहूर थे लेकिन मैदान के बाहर उनका स्वाभाव बहुत ही शांत और आदर्श व्यक्ति वाला है। गिलक्रिस्ट ने अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग से दुनिया भर में अपने प्रशंसक बनाये। गिलक्रिस्ट ने मैदान के अंदर कई बार खेल भावना का परिचय दिया और आउट होने पर अम्पायर के फैसला ना देने पर वह खुद ही पवेलियन चले गए थे। भारत में गिलक्रिस्ट को पसंद करने वालों की कोई कमी नहीं है और इस खिलाड़ी ने कई विकेटकीपर बल्लेबाजों के लिए आदर्श का काम किया है।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
comments icon3 comments
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now