Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत के 5 ऐसे फैसले जिन्होंने इतिहास रच दिया

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Timeless

#4. राशिद खान को टीम में शामिल करना


Related image

टी20 क्रिकेट में फिरकी गेंदबाजी के जादूगर कहे जाने वाले राशिद खान को कौन नहीं जानता । बेहद कम समय में उन्होंने अपने आप को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बेहतरीन गेंदबाज के तौर पर स्थापित किया है । राशिद खान अपनी एक अलग शैली की गेंदबाजी के कारण जाने जाते है।

विश्व का बेहतरीन से बेहतरीन बल्लेबाज भी उनका सामना करने से कतराता है । हालांकि आपको यह जानकर हैरानी होगी कि उन्हें अफगानिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में जगह नहीं मिली थी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ सफीक स्टैनिकज़ाई ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जिस दिन से उन्होंने राशिद खान को गेंदबाजी करते हुए देखा उन्हें उनकी गेंदबाजी से प्यार हो गया था।

उन्होंने बताया कि किस तरह से उन्होंने अफगानिस्तान टीम के कप्तान असग़र स्टैनिकज़ाई से राशिद खान को टीम में शामिल करने को कहा था। सफीक ने यह भी कहा था कि अगर एकदिवसीय में न सही तो कम से कम टी20 क्रिकेट में राशिद खान को जरूर शामिल करें। राशिद खान को टीम में शामिल होने का मौका मिला और बेहद कम उम्र और समय में राशिद खान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना दबदबा कायम कर लिया है। मौका मिलने के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार नए कीर्तिमान रच रहे है।

PREVIOUS 2 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...