Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 घरेलू बल्लेबाज़ जो भारतीय टेस्ट टीम में शामिल होने के प्रबल दावेदार हैं  

टॉप 5 / टॉप 10
6.34K   //    06 Jan 2019, 11:24 IST

Shubman Gill is knocking at the selectors' doors with his impressive knocks

भारतीय टीम वर्तमान में अपने ऑस्ट्रेलियाई दौरे में नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है। विराट कोहली के नेतृत्व में, मेन इन ब्लू पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ जीतने के कगार पर हैं। 

चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ में दो मैच जीतने के बाद, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट में ड्रॉ भी इतिहास रचने के लिए पर्याप्त होगा। हालांकि, रवि शास्त्री और टीम प्रबंधन के लिए सब कुछ अच्छा नहीं है और सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल और मुरली विजय का फॉर्म उनके लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

ऐसे में टीम प्रबंधन को प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों का चुनाव करना होगा जो टीम को संतुलन प्रदान कर सकें। मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी, जिन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने प्रदर्शन के दम पर राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई है, ने वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन किया है। 

उनके अलावा भी घरेलू सर्किट में कई ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जो आने वाले समय में भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा बनने के मजबूत दावेदार हैं। तो आइये जानते हैं इन पांच खिलाड़ियों के बारे में:  

#5. सिद्धेश लाड

The Mumbaikar has already struck two centuries in the current edition of Ranji Trophy

मुंबई के प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज़ रणजी ट्रॉफी के मौजूदा संस्करण में दो शतक लगा चुके हैं। 

हालाँकि, बहुत कम लोगों ने उनका नाम सुना होगा लेकिन घरेलू सर्किट में सिद्धेश लाड एक बहुत लोकप्रिय नाम हैं और जो लोग भारतीय घरेलू क्रिकेट सर्किट का अनुसरण करते हैं, वे उनकी प्रतिभा और कौशल से भली-भांति परिचित होंगे। 

26 वर्षीय बल्लेबाज़ ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और वर्तमान में खेली जा रही रणजी ट्रॉफी में, लाड ने सात मैचों में शानदार 652 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और चार अर्धशतक भी शामिल हैं। 

इससे पहले, पिछली बार खेली गई रणजी ट्रॉफी में, उन्होंने लगभग 60 की औसत से रन बनाए थे जबकि उनका करियर औसत 54 है। इन आंकड़ों के साथ वह टेस्ट टीम में शामिल होने के प्रबल दावेदार हैं।  

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...