COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENG v IND: इंग्लैंड के 5 बल्लेबाज़ जो वनडे श्रृंखला में भारतीय गेंदबाज़ों को कर सकते हैं परेशान

CONTRIBUTOR
15   //    11 Jul 2018, 09:26 IST

 

हाल के समय में इंग्लैंड टीम ने कुछ बेहतरीन हिटर्स का आगमन हुआ है। हालांकि टीम इंडिया ने प्रतिष्ठित ओल्ड ट्रैफर्ड में जीत के साथ शुरुआत की और टी-20 सीरीज भी 2-1 से जीतने में सफल रहे। ऑस्ट्रेलियाई टीम के विपरीत, भारत ने टी -20 अंतरराष्ट्रीय में अंग्रेजी टीम को सबक सिखाया था।

इसमें कोई दो राय नही कि 2015 की विश्व कप टीम की तुलना में इंग्लैंड टीम में काफी सुधार आया है। अपने आक्रामक बल्लेबाजी क्रम के साथ उन्होंने हाल के दिनों में कई रिकॉर्ड बनाये हैं।

उन्होंने क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा वनडे स्कोर बनाया। अन्य टीमों की तुलना में इंग्लैंड टीम ने 400+ से ज्यादा के स्कोर अधिक बनाए हैं। भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के दौरान उनकी खतरनाक बल्लेबाजी भारतीय गेंदबाजों के सामने परेशानियाँ खड़ी कर सकती हैं।

यह इंग्लैंड टीम अगर विकेट गिरते भी रहे तो भी प्रहार करते हुए लगातार रन बनाने से नही चुकती।

शीर्ष क्रम में बटलर और रॉय के अलावा निचले क्रम में मोईन और विली तक प्रत्येक खिलाड़ी के पास गेंदबाजों पर बड़े प्रहार करने की क्षमता है।

अब तीन मैचों की टी 20 श्रृंखला के पूरा होने के बाद, भारत और इंग्लैंड तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेलेंगे। जसप्रीत बुमराह के वनडे श्रृंखला के लिए उपलब्ध नहीं होने के चलते, इंग्लैंड के खिलाड़ी 12 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की इस श्रृंखला के दौरान भारतीय गेंदबाजों पर शुरू से ही हमला कर सकते हैं।

यहां हम इंग्लैंड के ऐसे ही 5 खिलाड़ियों पर एक नज़र डाल रहे हैं जो वनडे श्रृंखला के दौरान भारतीय गेंदबाजों को परेशान कर सकते हैं।

 

# 1 जोस बटलर




 

भारत के खिलाफ पहले टी 20 में जहाँ एक और इंग्लैंड के खिलाड़ी लगातार आउट होते जा रहे थे, वहीं जोस बटलर को कभी भी भारतीय हमले से परेशानी नहीं हुई और वह गेंदों पर प्रहार करते रहे।

वह जबरदस्त फॉर्म में हैं, आईपीएल से ऑस्ट्रेलियाई श्रृंखला तक वह गेंदबाजों के लिए एक दुःस्वप्न बन उभरे हैं। बटलर ने मैनचेस्टर में पहले टी 20 में अर्धशतक जड़ा था।

उन्होंने 46 गेंदों में 69 रन बनाए जिसमें ओल्ड ट्रैफर्ड में आठ चौके और दो विशाल छक्के शामिल थे। बटलर, जो आईपीएल टूर्नामेंट के दूसरे भाग में राजस्थान रॉयल्स के लिए स्टार खिलाड़ी थे, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी फॉर्म जारी रखा है।

अपने पक्ष में फॉर्म होने के चलते वह 12 जुलाई से शुरू होने वाली 3 मैचों की अंतर्राष्ट्रीय वन डे सीरीज़ में भारतीय गेंदबाजी हमले को तहस नहस कर सकते हैं। वह ओडीआई श्रृंखला में इंग्लैंड की जीत के लिए महत्वपूर्ण होंगे।
1 / 5 NEXT
CONTRIBUTOR
Advertisement
Fetching more content...