Create
Notifications

टी20 अंतर्राष्ट्रीय में भारतीय गेंदबाजों के 5 सबसे जबरदस्त आखिरी ओवर

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान मोहम्मद शमी
न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान मोहम्मद शमी
SENIOR ANALYST
Modified 06 May 2020
टॉप 5 / टॉप 10

टी20 क्रिकेट सबका पसंदीदा फॉर्मेट बन गया है। इसमें फैंस को कम समय ही में पूरा मनोरजंन मिलता है। 20-20 ओवरों का खेल होने के कारण बल्लेबाज ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करते हैं और इसी कड़ी में वो खूब चौके-छक्के भी लगाते हैं। यही वजह है कि फैंस को ये फॉर्मेट काफी ज्यादा पसंद आता है।

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच अब तक के 4 सबसे बेहतरीन मैच

टी20 में बल्लेबाज तेजी से रन बनाने की कोशिश करते हैं इसलिए सबका ध्यान उन्हीं की तरफ होता है लेकिन गेंदबाजों की भी भूमिका इस फॉर्मेट में काफी अहम होती है। कई बार गेंदबाजों ने अपने दम पर मैच में जीत दिलाई है। इसीलिए आज हम बात करें टी20 अंतर्राष्ट्रीय में उन 5 मैचों की जिसमें भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त तरीके से आखिरी ओवर में गेंदबाजी करके टीम को जीत दिलाया।

5.मोहम्मद शमी vs न्यूजीलैंड, हैमिल्टन 2020

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

भारत ने 5 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड के सामने 180 रनों का लक्ष्य रखा। कीवी टीम ने जबरदस्त तरीके से लक्ष्य का पीछा किया और आखिरी ओवर में उन्हें महज 9 रन चाहिए थे। क्रीज पर कप्तान केन विलियमसन नाबाद 95 और रॉस टेलर 10 रन बनाकर मौजूद थे। ऐसे में मेजबान टीम की जीत सुनिश्चित लग रही थी।

टेलर ने शमी की पहली गेंद पर छक्का लगाकर लक्ष्य को और आसान बना दिया। अब 5 गेंद पर सिर्फ 3 रन चाहिए थे। लेकिन तीसरी गेंद पर केन विलियमसन आउट हो गए। यहां से मैच का रुख पूरी तरह बदल गया और आखिरी गेंद पर जब कीवी टीम को जीत के लिए सिर्फ 1 रन चाहिए थे तो रॉस टेलर बोल्ड हो गए और मैच टाई हो गया। इसके बाद भारतीय टीम ने सुपर ओवर में मैच अपने नाम कर लिया।

1 / 4 NEXT
Published 06 May 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now