COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

नज़र हटते ही विकेट उड़ा देते हैं यह 5 गेंदबाज़

Rajat Verma
CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
1.57K   //    03 Feb 2019, 09:31 IST

google.com

आप सभी जानते हैं कि हमारे देश में क्रिकेट सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला खेल है और इसे लोग बहुत ही रोमांचक ढंग से देखते हैं और कोशिश करते हैं कि वह इस खेल के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी हासिल कर सकें। इस समय भारतीय क्रिकेट टीम में हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, कुलदीप यादव जैसे होनहार गेंदबाज़ मौजूद हैं। इन सभी गेंदबाजों में इतना हुनर है कि वह बड़े से बड़े बल्लेबाज़ को आउट करने की क्षमता रखते हैं। इन गेंदबाजों में कुछ आलराउंडर भी शामिल है लेकिन वह भी बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी करते हैं। आप सभी ने हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन जरुर देखा होगा और आपको बता दूं कि हार्दिक अच्छे गेंदबाज़ के अलावा बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं।

आज हम आपसे भारतीय क्रिकेट टीम के 5 ऐसे गेंदबाजों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो बल्लेबाज के नज़र हटाते ही गिल्ली उड़ा देते हैं। वैसे तो सभी गेंदबाज़ मैच के दौरान अच्छा प्रदर्शन करते हैं लेकिन हमने जो लिस्ट तैयार की है, उसमे गेंदबाज़ के रिकॉर्ड भी शामिल हैं।

कुलदीप यादव

google.com

14 दिसंबर 1994 उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में जन्में कुलदीप यादव बांए हाथ के धीमी गति के गेंदबाज हैं और यह तीनों फॉर्मेट में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। कुलदीप यादव इंडियन प्रीमियर लीग में 2012 से 2014 तक मुम्बई इंडियन्स के लिए खेलते थे और 2014 से अब तक कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेल रहे हैं। कुलदीप यादव के पिता का नाम राम सिंह यादव तथा माता का नाम ऊषा यादव है। कुलदीप यादव के क्रिकेटर बनने के सपने को पूरा करने के लिए उनका परिवार कानपुर शहर में बस गया। आपको बता दूं कि कुलदीप टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में 20 स्थान की छलांग लगाकर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस समय भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे 5 एकदिवसीय मैचों में कुलदीप का विशेष योगदान रहा है।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...