Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वीडियो: मैदान में लगी चोट जो खिलाड़ियों के लिए जानलेवा साबित हुई

24 Jun 2018, 09:20 IST

क्रिकेट के मैदान में खेलते हुए खिलाड़ियों को अक्सर चोट लगती रहती है, लेकिन कई बार ये चोट बेहद ही भयानक या जानलेवा साबित होती हैं। आइये नज़र डालते हैं ऐसी ही चोटों पर जब क्रिकेटर को तकलीफ़ से गुजरना पड़ा -

#1 फिलिप ह्यूज :

नवंबर 2014 में शेफील्ड शील्ड ट्रॉफी में दक्षिणी ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलते हुए सीन एबॉट की गेंद फिलिप ह्यूज के सिर पर जा लगी। फिलिप ह्यूज कुछ समय तक तो क्रीज़ पर डटे रहे लेकिन कुछ समय बाद वो मैदान में गिर गए। उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनकी मृत्यु हो गई।

#2 ल्यूक फ्लेचर : 

इंग्लैंड के क्रिकेटर ल्यूक फ्लेचर नॉटिंघमशायर की ओर से खेलते हुए चोटिल हो गए थे। फील्डिंग करते हुए सैम हेन का करारा शॉट उनके सिर में लगा। हालांकि वे इस चोट से उबरने में कामयाब रहे।

#3 एडम वोग्स : 

2016 के शेफील्ड शील्ड ट्रॉफी के एक मैच के दौरान एडम वोग्स बल्लेबाजी करते चोट का शिकार हो गए। सिर में बाउंसर लगने के कारण चोटिल हुुुए वोग्स को बीच में ही मैदान छोड़कर जाना पड़ा।


#4 रमन लांबा : 

20 फरवरी 1998 को भारतीय क्रिकेटर रमन लांबा बांग्लादेश में ढाका डिवीजन क्रिकेट के फाइनल मैच में अबहानी क्रीड़ा चक्र की ओर से खेलते हुए एक दुर्घटना का शिकार हो गए थे।  शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे रमन लांबा के सिर में मोहराब हुसैन के द्वारा जड़ा गया करारा शॉट लगा। ब्रेन हेमरेज का शिकार हुए रमन लांबा की 23 फरवरी को मृत्यु हो गई थी।

#5 शोएब मलिक : 

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेलते हुए शोएब मलिक उस समय चोट का शिकार हो गए जब वह रन लेने दौड़ रहे थे। फील्डर द्वारा फेंका गया थ्रो सीधा उनके सिर में लगा, घायल हुए शोएब मलिक वहीं मैदान में गिर पड़े जिसके कारण उन्हें तुरंत ही मैदान से बाहर जाना पड़ा। इसी वजह से वह अगले मैच में भी हिस्सा नहीं ले पाए।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...