COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वनडे क्रिकेट इतिहास में कीर्तिमान स्थापित करने से पहले ही इन 5 दिग्गज गेंदबाज़ों ने लिया संन्यास

ANALYST
35   //    09 Jul 2018, 08:32 IST
क्रिकेट के खेल में गेंदबाजों की भूमिका काफी अहम होती है। यह गेंदबाज ही होता है जो अपनी गेंदबाजी के दम पर बल्लेबाज के मन में खौफ पैदा कर सकता है। क्रिकेट इतिहास में कई शानदार गेंदबाज पैदा हुए हैं जिन्होंने अपनी गेंदबाजी के दम पर विश्व क्रिकेट में अपनी छवि कायम की है। अपनी गेंदबाजी के जरिए भी कई गेंदबाजों ने बेहतरीन रिकॉर्ड कायम किए हैं। लेकिन कुछ गेंदबाज ऐसे भी हुए हैं जो गेंदबाजी में नया कीर्तिमान बना सकते थे लेकिन उससे पहले ही उन्होंने संन्यास ले लिया।

आइए यहां जानते हैं कुछ ऐसे ही गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में एक शानदार रिकॉर्ड को अपने नाम करने से पहले ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

#5 डेनियल विटोरी




 

श्रीलंकाई खिलाड़ी सनथ जयसूर्या अपनी आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन गेंदबाजी में भी जयसूर्या का जवाब नहीं था। सनथ जयसूर्या के नाम एकदिवसीय क्रिकेट में बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज के तौर पर सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। 445 मैचों में उन्होंने 323 विकेट हासिल किए थे।

वहीं न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी इस रिकॉर्ड के करीब जरूर पहुंचे थे। डेनियल विटोरी 300 विकेट से ज्यादा हासिल कर चुके थे लेकिन विटोरी ने साल 2015 के आईसीसी विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करने के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लिया। उन्होंने 295 एकदिवसीय मैचों में 4.12 की इकॉनमी रेट और 31.71 की औसत से 305 विकेट हासिल किए थे और सनथ के रिकॉर्ड को तोड़ने से 19 विकेट पीछे रह गए।
1 / 5 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...