Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 भारतीय गेंदबाज जिनका 2019 विश्वकप खेलने का सपना सिर्फ सपना ही रह सकता है

ऋषि
ANALYST
02 Aug 2018, 11:13 IST
विश्वकप 2019 को शुरू होने में अब 10 महीने से भी कम का समय बचा हुआ है। इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट के महाकुंभ में हिस्सा लेनी जा रही सभी टीमों ने कमर कसना शुरू कर दिया है। भारतीय टीम अभी इंग्लैंड में ही है। टीम ने टी20 सीरीज जीता लिया लेकिन वनडे सीरीज में उसे हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम में पिछले कुछ समय में साफ कर दिया है कि वह विश्वकप में किस खिलाड़ियों के साथ उतरने वाली है। इसके साथ ही यह भी साफ हो गया है कि कुछ खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाना लगभग नामुमकिन ही है।

आज हम आपको ऐसे ही कुछ गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं

#1 रविचन्द्रन अश्विन

2011 विश्वकप के बाद से चैंपियंस ट्रॉफी 2017 तक अश्विन खेल के सभी फॉर्मेट में भारतीय टीम के प्रमुख गेंदबाज थे। लेकिन समय के साथ बल्लेबाजों ने उनकी गेंदबाजी परख ली और सीमित ओवरों के खेल में उनका प्रभाव कम होने लगा। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को मिली हार में अश्विन की खराब गेंदबाजी का भी बहुत बड़ा हाथ था।

अश्विन की वजह पर टीम में शामिल किए दोनों ही कलाई के गेंदबाज युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव टीम के लिए शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। वह बीच के ओवरों में विकेट निकलकर विपक्षी बल्लेबाजी की कमर तोड़ देते हैं। अश्विन टेस्ट मैचों में अभी भी दुनिया के सबसे बेहतरीन स्पिनरों में शामिल हैं लेकिन 2019 विश्वकप के लिए भारतीय टीम में उनकी वापसी की उम्मीद ना के बराबर है।
1 / 5 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...