COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 भारतीय क्रिकेटर जिन्होंनें 2 बार शादी की है

टॉप 5 / टॉप 10
31.07K   //    14 Feb 2019, 19:28 IST

Enter caption

पिछले कुछ सालों में विराट कोहली से लेकर ज़हीर ख़ान जैसे स्टार खिलाड़ियों ने अपनी ज़िदगी की नई पारी शुरू कर दी हैं। हर इंसान की कोशिश होती है कि उनकी ज़िंदगी में एक ऐसा शख़्स आए जो मरते दम तक उसका साथ निभाए। अपने जीवनसाथी की तलाश करना कोई आसान काम नहीं है, शादी करना ज़िंदगी का सबसे बड़ा फ़ैसला होता है। अगर सही लाइफ़ पार्टनर न मिले तो ज़िंदगी मुश्किल हो जाती है। कई बार ऐसा होता है कि शादियां टूट जातीं हैं। कई क्रिकेटर को भी तलाक जैसे मुश्किल फ़ैसले लेने पड़ते हैं। हम यहां उन 5 भारतीय क्रिकेटर के बारे में चर्चा कर रहें हैं जिन्होंने 2 शादियां की हैं। 


#5 दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक अपनी पहली पत्नी निकिता के साथ

कृष्ण कुमार दिनेश कार्तिक का जन्म चेन्नई में हुआ था, इन्हें ‘डीके’ के नाम से भी जाना जाता है। ये भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज़ हैं। कार्तिक ने साल 2007 में अपने बचपन की दोस्त निकिता वंजारा से शादी की थी। उस वक़्त कार्तिक की उम्र करीब 21 साल की थी। कार्तिक और निकिता दोनों के ही परिवार वाले एक दूसरे का जानते थे, जिसकी वजह से दोनों की शादी काफ़ी कम उम्र में हो गई थी। लेकिन ये शादी महज़ 5 साल तक ही टिक पाई। साल 2012 में दिनेश कार्तिक को ख़बर मिली कि उनकी पत्नी का क्रिकेटर मुरली विजय के साथ अफ़ेयर चल रहा है। 

दिनेश कार्तिक अपनी दूसरी पत्नी दीपिका के साथ

इसका नतीजा ये हुआ कि कार्तिक और निकिता के बीच तलाक हो गया, बाद में मुरली विजय और निकिता ने शादी कर ली। तलाक के एक साल बाद कार्तिक की मुलाक़ात दीपिका पल्लीकल से एक स्पोर्ट्स जिम में हुई। दीपिका भारत की पेशेवर स्कॉवाश प्लेयर हैं और अर्जुन अवॉर्ड से भी सम्मानित की जा चुकीं हैं। कार्तिक ने दीपिका को साल 2015 में लंदन में प्रोपोज़ किया था और उसी साल अगस्त में दोनों ने शादी कर ली थी। कार्तिक और दीपिका ने क्रिस्चियन और हिंदू दोनों तरह के रीति रिवाज से शादी की थी।

1 / 5 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...