COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

5 भारतीय खिलाड़ी जो सिर्फ़ एक मैच में किए गए प्रदर्शन के लिए याद किए जाते हैं

17.31K   //    30 Mar 2018, 09:45 IST

भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे बल्लेबाज़ आए हैं जो मैच जिताउ पारी खेलने में माहिर थे। कुछ खिलाड़ियों ने भारत की कामयाबी में अहम योगदान दिया है और क्रिकेट की दुनिया में काफ़ी नाम कमाया है। हांलाकि कई भारतीय खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने एक मैच में अपने प्रदर्शन से भारत को शानदार जीत दिलाई है, लेकिन वक़्त बीतने के साथ उनकी चमक फीकी हो गई। इन खिलाड़ियों का अंतरराष्ट्रीय करियर ज़्यादा लंबा नहीं चल पाया और लगातार अच्छा खेल न दिखाने की वजह से उन्हें टीम से बाहर भी होना पड़ा।


हम यहां उन 5 भारतीय क्रिकेटर्स के बारे में बता रहें हैं जो सिर्फ़ एक मैच के लिए याद किए जाते हैं।    




#5 दिनेश मोंगिया




 

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने साल 2001 में वनडे में डेब्यू किया था। घरेलू सर्किट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की वजह से उन्हें टीम इंडिया के लिए चुना गया था। उनके करियर की शुरुआत थोड़ी धीमी रही। साल 2002 में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ उन्होंने लगातार 2 वनडे मैच में 71 और 49 रन की पारी खेली।


वो टीम इंडिया के अहम खिलाड़ी बन चुके थे। इसके बाद ज़िम्बाब्वे टीम भारत दौरे पर आई, उन्हें भारत के ख़िलाफ़ 5 वनडे मैचों की सीरीज़ खेलनी थी। 4 वनडे मैच के बाद सीरीज़ 2-2 की बराबरी पर आ गया था। भारत को आख़िरी मैच हर हाल में जीतना था।


 सीरीज़ के 5वें और आख़िरी मैच में दिनेश मोंगिया ने ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ 159 रन की पारी खेली और टीम इंडिया को सीरीज़ जिता दी। साल 2003 के आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया, लेकिन वो अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे, कुछ साल बाद वो टीम इंडिया से बाहर हो गए।


1 / 5 NEXT
Fetching more content...