5 भारतीय क्रिकेटर जो नियमित तौर पर PUBG खेलते हैं 

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी  PUBG खेलते हुए 
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी PUBG खेलते हुए 

गूगल के प्ले स्टोर पर 70 मिलियन से अधिक डाउनलोड के साथ सबसे सफल मोबाइल मल्टीप्लेयर ऑनलाइन गेम PlayerUnknown's Battlegrounds mobile है, जिसे ज्यादातर लोग PUBG के नाम से जानते हैं। इस गेम ने पूरे विश्व की गेमिंग कम्युनिटी में एक अलग तरह की क्रांति ला दी। भारत में भी यह गेम बहुत ज्यादा लोकप्रिय है। इससे पहले भी कई गेम आये लेकिन वो भारत में उतने सफल नहीं हुए, लेकिन PUBG ने आज सभी के बीच एक खास जगह बना ली है। यह गेम मोबाइल और कंप्यूटर दोनों पर ही खेला जा सकता है।

PUBG की लोकप्रियता भारतीय खिलाड़ियों के बीच भी है और कई भारतीय खिलाड़ी नियमित तौर पर इस गेम को खेलते हैं। बैकरूम स्टाफ ने भी स्पोर्ट्सकीड़ा को इस बारे में बताया कि यह गेम खिलाड़ियों के बीच बॉन्डिंग के लिए एक टूल की तरह इस्तेमाल किया जाता है। कुछ खिलाड़ियों ने तो खास तौर पर PUBG के लिए टैब्स खरीदे हैं और वो अपने खाली टाइम में PUBG खेलते हैं।

इस आर्टिकल के माध्यम से हम ऐसे ही पांच क्रिकेटर पर नजर डालते हैं जो नियमित तौर पर PUBG खेलते हैं:

#1 महेंद्र सिंह धोनी

एमएस धोनी चहल के साथ PUBG खेल रहे हैं 
एमएस धोनी चहल के साथ PUBG खेल रहे हैं

एमएस धोनी का नाम इस सूची में देखकर काफी लोगो को हैरानी हुयी होगी लेकिन धोनी ही वो भारतीय खिलाड़ी है, जिन्होंने सबसे पहले इस गेम को डाउनलोड किया था। धोनी को आईपीएल के दौरान केदार जाधव ने इस गेम से अवगत कराया था। धोनी ने इस गेम के बारे में बड़ी तेजी से सीखा।

भारतीय टीम के करीबी सूत्र ने स्पोर्ट्सकीड़ा से कहा, 'वह एक आक्रामक खिलाड़ी है और उन्हें रश खेलना पसंद है, वहीं केदार खिलाड़ियों को गेम के दौरान निर्देश देते रहते हैं।' 2018 में धोनी ने जाधव, चहल और धवन के साथ टीम बनाकर इस गेम को खेला था। धोनी डिनर के बाद या फिर यात्रा के दौरान इस गेम को खेलते हैं।

#2 केदार जाधव

केदार जाधव साथी खिलाड़ियों के साथ PUBG खेलते हुए 
केदार जाधव साथी खिलाड़ियों के साथ PUBG खेलते हुए

केदार जाधव ही वो शख्स हैं, जिन्होंने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को PUBG से अवगत करवाया है। केदार गेम में टीम के लीडर के रूप में जाने जाते हैं क्योंकि इस गेम को काफी अच्छे तरह से जानते हैं। केदार नियमित तौर पर अपने खाली समय में इस गेम को खेलते हैं और जाधव की वजह से ही शमी ने भी इस गेम को खेलना शुरू किया।

#3 युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल धोनी के साथ PUBG खेलते हुए 
युजवेंद्र चहल धोनी के साथ PUBG खेलते हुए

केदार जाधव के बाद जो सबसे ज्यादा इस गेम को खेलता है, वो युजवेंद्र चहल हैं। चहल ने इस गेम को 2018 में खेलना शुरू किया था। चहल को कई मौको पर PUBG खेलते हुए देखा गया है और वो अक्सर इंस्टाग्राम पर अपने गेम जीतने की पोस्ट डालते रहते हैं । चहल और जाधव दोनों एक ही टीम में खेलते हैं।

#4 मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी PUBG खेलते हुए 
मोहम्मद शमी PUBG खेलते हुए

मोहम्मद शमी को अपने साथी खिलाड़यों द्वारा 'टैब प्लेयर' के नाम से पुकारा जाता है। शमी भारतीय खिलाड़ियों के साथ PUBG खेलने से पहले अपने भाइयों के साथ खेल चुके थे लेकिन वो भारतीय खिलाड़ियों के साथ खेलने में शरमाते थे। जाधव के कहने पर उन्होंने खेलना शुरू किया। शमी की वजह से ही काफी खिलाड़ियों ने PUBG खेलने के लिए टैब खरीदा।

#5 शिखर धवन

 शिखर धवन 
शिखर धवन

शिखर धवन भी कभी-कभी अपने खाली टाइम में इस गेम को खेलते हुए नजर आते हैं। उन्होंने भी शमी के साथ ही इस गेम को खेलने शुरू किया था। धवन अपनी पत्नी के साथ भी इस गेम को खेलने का लुत्फ़ उठाते हैं। हालाँकि धवन इस गेम को ज्यादा नहीं खेलते।

Quick Links

App download animated image Get the free App now