COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 तेज़ गेंदबाज़ जिन्हें भारतीय टीम का भविष्य माना जाता है

ऋषि
ANALYST
41   //    06 Jul 2018, 11:05 IST
एक समय था जब भारतीय टीम सिर्फ अपनी बल्लेबाजी के लिए जानी जाती थी। टीम के पास दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज थे जैसे सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़।

टीम के पास हमेशा ऐसे तेज गेंदबाज की कमी रही है जो लगातार अच्छी गति से गेंदबाजी कर सके लेकिन अब समय बदलना शुरू हो गया है। अब टीम के पास ऐसे तेज गेंदबाज हैं जो दुनिया के किसी भी टीम की बराबरी कर सकते हैं।

इशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाज जहां अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपना दमखम दिखा रहे हैं वहीं कई ऐसे भी गेंदबाज हैं जो अपनी बारी के इंतजार में खड़े हैं।

पेसर अब किसी भी विपक्षी के खिलाफ किसी भी पिच पर विकेट निकालने लगे हैं और ऐसा लगातार होता रहा तो भारतीय टीम की तेज गेदबाजी भी दुनिया के लिए खौफ बन जाएगी।

आज हम आपको ऐसे ही तेज गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारतीय गेंदबाजी का भविष्य हैं:

#5 आवेश खान




 

आवेश खान 2016 अंडर-19 विश्वकप टीम का हिस्सा थे जहां खलील अहमद के साथ मिलकर नई गेंद से उन्होंने बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था। अपनी गति और उछाल की वजह से वह बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बन गए थे।

आवेश ने मध्य प्रदेश के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू 18 साल की उम्र से पहले ही कर लिया था। वहीं आईपीएल में उन्होंने अपना पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेला था।

आईपीएल 11 में उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपनी टीम में शामिल किया जहाँ उन्हें कई मैचों में खेलने का मौका मिला। दिल्ली भले ही आईपीएल में कुछ खास नहीं कर पाई लेकिन आवेश ने अपनी गति से सबको प्रभावित किया था।
1 / 5 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...