Create
Notifications

5 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो इंग्लैंड में एक भी वनडे शतक नहीं लगा पाए

युवराज सिंह
युवराज सिंह
SENIOR ANALYST
Modified 08 Nov 2020

भारत और इंग्लैंड के बीच मैदान में जब भी कोई मुकाबला होता है तो जबरदस्त प्रतिद्विंदिता देखने को मिलती है। दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते नजर आते हैं और एक दूसरे के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं।

दोनों टीमों के बीच अगर मुकाबलों की बात करें तो इंग्लैंड का प्रदर्शन भारत और भारतीय टीम का प्रदर्शन इंग्लैंड में अच्छा नहीं रहा है। अपने घरेलू सरजमीं पर दोनों ही टीमें भारी पड़ी हैं। पिछले कुछ सालों के इतिहास को देखते हुए तो ऐसा ही लग रहा है। भारत में पिचें स्पिन गेंदबाजी के अनुकूल होती हैं और इंग्लैंड की परिस्थितियों में गेंदबाज स्विंग पर ज्यादा निर्भर रहते हैं।

अक्सर दोनों ही टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे के देश में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं लेकिन कई खिलाड़ी होते हैं जो इसमें सफल नहीं हो पाते हैं। कई भारतीय खिलाड़ियों ने अभी तक ढेरों रन इंग्लैंड में बनाए हैं लेकिन कई ऐसे दिग्गज बल्लेबाज भी हुए हैं जिनके बल्ले से इंग्लैंड के मैदान पर एक भी वनडे शतक नही निकला।

आइए जानते हैं ऐसे ही पांच भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जो इंग्लैंड में एक भी वनडे शतक नहीं लगा पाए।

5 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो इंग्लैंड में एक भी वनडे शतक नहीं लगा पाए

5. युवराज सिंह

युवराज सिंह
युवराज सिंह

सिक्सर किंग युवराज सिंह अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। युवराज सिंह भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के बेस्ट बल्लेबाजों में शुमार रह चुके हैं। युवराज सिंह टी20 विश्व कप 2007 और विश्व कप 2011 के स्टार खिलाड़ी थे। टी20 विश्व कप 2007 में युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ एक ओवर में 6 छक्के लगाकर सबको हैरान कर दिया था।

युवराज ने अपने वनडे करियर में 304 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 14 शतक और 52 अर्धशतक लगाए हैं। हालांकि युवराज सिंह कभी इंग्लैंड में वनडे शतक नहीं लगा पाए। 2002 में खेली गई नेटवेस्ट सीरीज में युवराज शतक लगाने के करीब तो पहुंचे थे लेकिन अपने अर्धशतक को वो शतक में तब्दील नहीं कर पाए थे।

1 / 5 NEXT
Published 08 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now