COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वनडे के 5 बेहतरीन भारतीय खिलाड़ी जो टेस्ट क्रिकेट में नाकाम रहे हैं

36   //    29 Jul 2018, 09:40 IST

जब भी कोई खिलाड़ी एक फ़ॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करता है, तब हमेशा ये सवाल किया जाता है कि क्या वो अन्य फ़ॉर्मेट में भी इतना ही बेहतरीन प्रदर्शन कर पाएंगा? हांलाकि कुछ खिलाड़ी हैं जो ऐसा करने में कामयाब हो जाते हैं, लेकिन सभी फ़ॉर्मेट का विशेषज्ञ होना हर खिलाड़ी के बस की बात नहीं है।

ये बात तो समझ में आती है कि एक टेस्ट विशेषज्ञ के लिए वनडे में बेहतर खेल दिखा पाना मुश्किल होता है, लेकिन ऐसा भी देखने को मिलता है कि वनडे का मशहूर खिलाड़ी भी टेस्ट क्रिकेट में नाकाम साबित होता है। हांलाकि वनडे क्रिकेट में बल्लेबाज़ों को तेज़ी से रन बनाना होता है, वहीं टेस्ट क्रिकेट में हालात के हिसाब से ख़ुद को ढालना पड़ता है।

भारतीय क्रिकेट की बात करें तो कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय वनडे टीम के नियमित सदस्य रहे हैं, लेकिन क्रिकेट के सबसे लंबे फ़ॉर्मेट में वो नाकाम रहे हैं। हम यहां ऐसे ही 5 भारतीय खिलाड़ियों को लेकर चर्चा कर रहे हैं।

#5 अजय जडेजा 




अजय जडेजा अपने मस्त अंदाज़ और जोश के साथ बल्लेबाज़ी करने के लिए जाने जाते थे। वो 90 के दशक में टीम इंडिया के अहम बल्लेबाज़ थे। वो टीम के लिए बेहतरीन फ़िल्डिंग करते थे, इसके अलावा विकेट्स के बीच में दौड़ लगाने में उनका जवाब नहीं था। भले ही उन्होंने 196 वनडे मैच में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई हो, लेकिन उन्हें सिर्फ़ 15 ही टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला था।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ की सबसे बड़ी परेशानी ये थी कि वो तेज़ और स्विंग गेंद को खेलने में सहज नहीं थे। उनकी ये कमज़ोरी विदेशी दौरों पर साफ़ नज़र आती थी। जडेजा ने अपना आख़िरी टेस्ट मैच साल 2000 में दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ खेला था।
1 / 5 NEXT
Advertisement
Fetching more content...