Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारतीय मूल के 5 खिलाड़ी जिन्होंने भारत के खिलाफ की अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत

32   //    03 Jul 2018, 08:05 IST

नरसिंह देवनारेन




 

शिवनारायण चंद्रपॉल की तरह ही एक और भारतीय मूल के विंडीज़ खिलाड़ी नरसिंह देवनारेन ने वेस्टइंडीज़ की तरफ से भारत के खिलाफ खेला है। हालाँकि उनका क्रिकेट करियर चंद्रपॉल जैसा शानदार नहीं रहा। देवनारेन और चंद्रपॉल में एक समानता यह भी थी कि वो भी चंद्रपॉल की तरह ही आंखों के नीचे एंटी-ग्लैयर पैच के शौकीन थे।

देवनारेन ने 31 जुलाई, 2005 को भारत के खिलाफ वनडे मैच से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। दिलचस्प बात यह है कि बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने शिवनारायण चंद्रपॉल की कप्तानी के तहत ही अपने क्रिकेट करियर का आगाज़ किया था।

2005 में  श्रीलंका ने त्रिकोणीय सीरीज़ के लिए वेस्टइंडीज और भारत की मेजबानी की थी। नरसिंह ने श्रीलंका में खेली गई वनडे सीरीज़ में भारत के खिलाफ अच्छी शुरुआत की थी। यह त्रिकोणीय सीरीज़ का दूसरा मैच था। यद्यपि देवनरेन ने धीमी गति से अपनी पारी की शुरुआत की, जब उन्होंने 91 गेंदों पर सिर्फ 41 रन बनाये थे, लेकिन उन्होंने इस मैच में वेस्टइंडीज को 178 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में मुख्य भूमिका निभाई, जब वेस्टइंडीज़ टीम का कोई भी बल्लेबाज़ भारतीय गेंदबाज़ों के आगे टिक नहीं सका। आखिरकार, भारत ने बड़ी आसानी से 14 ओवरों और छह विकेट शेष रहते यह मैच जीत लिया।
PREVIOUS 2 / 5 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...