Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs IND: 5 भारतीय खिलाड़ी जिनका यह शायद आख़िरी ऑस्ट्रेलियाई दौरा हो सकता है

  • .क्या यह खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ पाएंगे?
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:07 IST

Enter caption

भारत और ऑस्ट्रेलियाई के बीच धमाकेदार टी-20 सीरीज़ हुई, जो 1-1 के बराबरी पर ख़त्म हुई। टीम इंडिया ने ब्रिस्बेन में इस सीरीज़ का पहला टी-20 मैच खेला जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा। दूसरा मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ और सिडनी में हुए तीसरे मैच में भारत को जीत हासिल हुई। 

अब टीम इंडिया का ध्यान पूरी तरह 4 मैचों की टेस्ट सीरीज़ पर है जो 6 दिसंबर से शुरू हो रही है। भारत की टेस्ट टीम टी-20 टीम से अलग होगी। टेस्ट के लिए अनुभवी खिलाड़ियों को मौका मिलेगा, टीम में कई ऐसे खिलाड़ी होंगे जो 30 साल की उम्र के आस-पास होंगे या इसे पार कर चुके होंगे।

अकसर ऐसा देखा गया है कि टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलियाई दौरा हर 4 साल में होता है। ऐसे में बेहद मुमकिन है कि अगली बार कंगारुओं के साथ टेस्ट सीरीज़ में कई मौजूदा खिलाड़ी नहीं दिखाई देंगे। हम यहां ऐसे ही 5 भारतीय खिलाड़ियों को लेकर चर्चा कर रहें हैं जिनका ये शायद आख़िरी ऑस्ट्रेलियाई दौरा होगा।


#5 उमेश यादव 

Enter caption

टीम इंडिया को हमेशा एक अच्छे तेज़ गेंदबाज़ की तलाश रही है, जो साल 2010 में उमेश यादव पर जा कर ख़त्म हुई। उमेश ने 8 साल पहले टेस्ट में डेब्यू किया था। तब से लेकर अब तक वो टीम इंडिया में आते-जाते रहे हैं। फिर भी वो हमेशा से राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के रडार पर रहे हैं। क्योंकि वो उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी में 140 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार बरक़रार रखी है। ये उमेश का तीसरा ऑस्ट्रेलियाई दौरा है, इससे पहले वो 2011/12 और 2014/15 में भी सबसे छोटे महाद्वीप जा चुके हैं। उमेश अब 31 साल के हो चुके हैं, जब भारत का अगला ऑस्ट्रेलियाई दौरा होगा तब हो 35 साल के हो चुके होंगे। इतनी उम्र में एक तेज़ गेंदबाज़ का खेलना मुश्किल होता है।

1 / 3 NEXT
Published 30 Nov 2018, 22:07 IST
Advertisement
Fetching more content...