Create
Notifications
Advertisement

5 भारतीय बल्लेबाज जिनके लिए वानखेड़े स्टेडियम रहा है भाग्यशाली

राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़
SENIOR ANALYST
Modified 10 Dec 2020
टॉप 5 / टॉप 10

मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी यादगार रहा है। 2011 के विश्व कप फाइनल में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इसी मैदान पर विजयी छक्का लगाकर टीम इंडिया को 28 साल बाद वर्ल्ड कप उठाने का मौका दिया। वहीं दूसरी तरफ टेस्ट मैचों के लिए भी ये मैदान काफी मशहूर रहा है। 1975 में यहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच खेला गया था, जिसमें वेस्टइंडीज ने बाजी मारी थी। इस मैदान पर कई ऐसे क्रिकेटर हुए हैं जिन्होंने घरेलू मैचों से निकलकर वर्ल्ड क्रिकेट में काफी नाम कमाया।

ये भी पढ़ें: क्रिकेट इतिहास की 3 ऐसी फिक्सिंग की घटनाएं, जिसने फैन्स को हैरान कर दिया

इंटरनेशनल क्रिकेट में जिन भारतीय क्रिकटरों ने वानखेड़े स्टेडियम में अच्छा रन बनाया है, उन्होंने मुंबई की तरफ से इस मैदान पर काफी रणजी मैच खेले हैं। यहां पर हमने कुछ ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट बनाई है जिन्होंने वानखेड़े में काफी रन बनाए हैं। आइए जानते हैं कि वो 5 भारतीय बल्लेबाज कौन - कौन से हैं जिन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

5 भारतीय बल्लेबाज जिनके लिए वानखेड़े स्टेडियम रहा है काफी भाग्यशाली

1.सुनील गावस्कर - 56.1 की औसत से 1122 रन

सुनील गावस्कर
सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर अकेले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने वानखेड़े में 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं। 11 मैचों की 20 पारियों में गावस्कर ने कई बेहतरीन पारियां खेली हैं। गावस्कर वानखेड़े स्टेडियम में सबसे ज्यादा पारी खेलने वाले बल्लेबाज हैं। सुनील गावस्कर का वानखेड़े स्टेडियम में सबसे बेस्ट स्कोर 205 रन रहा है जो उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था। गावस्कर ने उस मैच में 397 मिनट तक 342 गेंदों का सामना किया। गावस्कर ने वानखेड़े में कई बेहतरीन पारियां खेली हैं। उनके नाम पर यहां 5 शतक और 3 अर्धशतक है।

1 / 5 NEXT
Published 10 Dec 2020, 12:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now